April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी SDM नेगी ने किया बुक बैंक का उदघाटन।

मसूरी : मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने मसूरी में जरूतमंद बच्चों को पाठय पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए बुक बैंक खोला है जिसका उदघाटन एसडीएम शैलेंद्र नेगी ने किया।
तिलक लाइब्रेरी के सभागार में खोले गये बुक बैंक में कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए हिंदी व अंग्रेजी माध्यम की बुकें उपलब्ध करायी गई है। शहर का कोई भी जरूरतमंद छात्र यहां से निःशुल्क पाठय पुस्तकें सहित अन्य जरूरी पुस्तके ले सकता है व जो छात्र अपनी पढाई पूरी कर चुके हैं व अगली कक्षाओं में जा चुके हैं वह यहंा पुस्तकें दान कर सकते हैं। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि एसडीएम शैलेंद्र नेगी ने बुक बैंक का उदघाटन किया व कहा कि पुस्तक दान करना बड़ा पुण्य का कार्य है। क्यों कि जिन लोगों ने पढ़ ली वह इन पुस्तकों को अगर किसी जरूरतमंद के कार्य आती है तो उनको इसका लाभ मिलता है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भी इस महान कार्य में सहयोग करेंगे व अपनी, अपने बच्चों व पिता जी की पुस्तकें बुक बैंक को दान करेंगे। उन्होंने कहा कि रददी में देने से अच्छा है कि इसका लाभ किसी जरूरतमंद छात्र को मिले। यह कार्य बहुत ही सराहनीय व अनुकरणीय है। देहरादून में जिलाधिकारी ने भी इस तरह की पहल की है।

इस मौके पर व्यापार संघ के महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने कहा कि एसोसिएशन ने तिलक लाइब्रेरी के सहयोग से बुक बैंक लाइब्रेरी के सभागार में खोला है इसके लिए तिलक लाइब्रेरी का विशेष आभार कि उन्होंने इस पुण्य कार्य में सहयोग किया। उन्होंने कहा कि गत वर्ष पांच सौ बच्चों को पुस्तकें दी गई इस बार दो हजार बच्चों को लाभ पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस पहल के बाद लगातार दानदाता पुस्तकें लेकर आ रहे हैं और जरूरतमंद छात्र भी किताबे ले जा रहे हैं। इसके साथ ही ज्योमेट्री बाक्स, पेेंसिल व कापियां आदि भी दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि किताबें बेचने से अच्छा है कि किसी को इसका लाभ मिले। उन्होंने बताया कि उनके बैंक में कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक हिंदी माध्यम, आईसीएस व सीबीएसई अंग्रेजी माध्यम की पुस्तके भी उपलब्ध है।

इस मौके पर एसोसिएशन के संरक्षक धनप्रकाश अग्रवाल व भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने भी अपने विचार रखे व कहा कि यह कार्य बहुत ही सराहनीय व पुण्य का कार्य है। जिसके माध्यम से जरूरतमंद बच्चों को पुस्तके पढने के लिए मिल रही हैं। इस मौके पर सतीश ढौडियाल, नागेद्र उनियाल, सतीश जुनेजा, पालिका सभासद व भाजपा मसूरी मंडल उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, मुकेश धनाई, अमित भटट, रफीक अहमद, महिमानंद, आदित्य पडियार, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *