April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – बरसात के बाद NH, PWD व पालिका की रोडे़ क्षतिग्रस्त, दुर्घटना का खतरा बढा।

मसूरी : बरसात के चलते अधिकतर मसूरी की संड़के क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसके तहत मालरोड सहित मुख्यमार्गो का हाल भी बुरा है। जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है यहां तकि हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है।
बरसात के दौरान पर्यटन नगरी मसूरी की अधिकतर सड़कों को बुरा हाल है। हाल यह है कि सड़कों पर इतने अधिक गढढे हो गये हैं कि हर समय दुर्घटना का खतरा बना है। खास कर दुपहिया वाहनों का तो हाल यह है कि आये दिन गिर रही हैं व सवार चोटिल हो रहे हैं। मसूरी देहरादून मुख्यमार्ग जो एनएच 707ए के अंतर्गत है जो जीरो प्वांइट से लेकर जेपी बैंड तक है सबसे खराब इसी रोड की स्थिति है जब कि लाइब्रेरी से लालबहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी यही मार्ग जाता है। जब कि इस रोड पर लगातार वीवीआईपी आते रहते हैं।

वहीं लाइब्रेरी बस स्टैण्ड से किंक्रेग जाने वाले मार्ग में बस स्टैण्ड के समीप ही गढढा है व आगे रोड का भी यही हाल है। सबसे खराब हाल तो किंक्र्रेग पार्किग के नीचे है जहां इतने गढढे हैं कि वाहनों को गढढों को बचाने के लिए गलत साइड में जाना पड़ता है जिससे दुर्घटना होने का खतरा हर समय बना रहता है। वहीं जो वाहन गढढे में उतर जाते हैं उनके वाहनों का नुकसान होता है। इसके साथ ही इन रोड़ो पर चाहे मैसानिक लाॅज से किंक्रेग जाने वाला मार्ग हो या लाइब्रेरी से किंक्रेग जाने वाला मार्ग हो पूरी रोड की नालियां बह गई है व उसके स्थान पर बडे़ बडे़ गढढे हो गये हैं। इसके साथ ही मालरोड का भी यही हाल है। पेयजल योजना के तहत मालरोड खोदने के बाद रिपेयर की गई थी जो बरसात में सब साफ हो गई व कई गढढे हो गये। जिससे पैदल चलने वालों को भी परेशानी हो रही है। जबकि संबंधित विभाग एनएच हो या लोक निर्माण विभाग हो या नगर पालिका सभी बरसात के बाद सड़कों की मरम्मत की बात करते हैं। ऐसे में अगर दुर्घटना हो जाय तो कौन जिम्मेदार होगा। कम से कम गढढे तो भर दिए जाने चाहिए ताकि दुर्घटना का खतरा कम हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *