May 9, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – अधिवक्ता रब की याद में शोकसभा आयोजित कर उनको किया याद।

मसूरी : अधिवक्ता, साहित्यकार, खिलाड़ी एवं जन जन के दिलों में बसे ए रब को याद करने के लिए राधाकृष्ण मंदिर सभागार में एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न राजनैतिक दलों, सामाजिक संस्थाओं, साहित्यकारों, खेलप्रेमियों, अधिवक्ताओं ने उनके साथ बिताये पलों व संस्मरणों को याद किया व उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।


राधाकृष्ण मंदिर सभागार में आयोजित शोकसभा में आयोजित शोक सभा में उनके परममित्र एवं पूर्व डीजीपी उत्तरांखड़ अनिल रतूड़ी ने कहा कि अताउर रब बहुमुखी प्रतिभा के धनी ही नहीं एक मानवतावादी व्यक्तित्व के प्रतिरूप भी थे। उन्होंने उनके जीवन से जुड़े संस्मरणों को सुनाया व कहा कि उन्होंने बड़े संघर्षों के बाद जीवन में सफलता पायी। वह मृदुभाषी होने के साथ व्यवहार कुशल थे व समाज के हर वर्ग में छोटे से छोटे आदमी से लेकर बडे से बडे लोगों को एक भाव से मिलते थे। उन्होंने उनके निधन पर बड़ा दुःख हुआ है ईश्वर उनको अपने चरणों में स्थान दे। इस मौके पर कवि डा. अतुल शर्मा ने कहा कि वह कविता कवि होने के लिए नहीं बल्कि संदेश देने के लिए लिखते थे। उनके मसूरी में मुलाकात हुई और उसके बाद उनसे ऐसे संबंध बने जो अंत तक रहे। उन्होंने उनके अनुभवों को भी साझा किया व कहा कि उनकी एक कविता संग्रह को उन्होंने प्रकाशित किया लेकिन उसके लिए इतना जददोजहद करना पड़ा क्योंकि वह कविता को किसी डायरी में नहीं लिखते थे वह पर्चियों में लिखते थे जिन्हें एकत्र करने में काफी मेहनत लगी। ऐसे महान व्यक्तिव का चला जाना अत्यत दुःख भरा है। अंग्रेजी लेखक डा. सतीश एकांत ने कहा कि उनके कविता संग्रह लहू मे वतन पर उन्होंने समीक्षा लिखी। उन्होंने बताया कि उन्होंने अलीक से जोड़ा व अंत तक उनके साथ रहे। इससे पूर्व अधिवक्ता रणवीर सिंह ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला व उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।

इस मौके पर उनकी पत्नी अधिवक्ता अर्चना रब ने कहा कि वह आज भले ही हमारे साथ नही है लेकिन हम सभी के साथ है उन्होंने जो संदेश सभी के साथ मिलकर रहने का दिया है उसे आगे भी उसी तरह बढायेंगे। उनका मकसद था कि ईश्वर ने जो उनको दिया है वह सबमें बंटे, जितनी तरक्की की है सभी करें। तभी समाज आगे बढेगा और पूरा परिवार उनके जीवन से प्रेरणा लेकर उसी दिशा में आगे बढेगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में वक्ताओं ने संस्मरण सुनाये व उनके साथ बिताये पलों को याद किया।

इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोमहन सिंह मल्ल, ओपी उनियाल, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, आर एन माथुर, मदन मोहन शर्मा, संघाड़ा सिंह, देवी गोदियाल, रजत अग्रवाल, अनुज तायल, धनप्रकाश अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, सुनील गोयल, के परिजन अमन, अजहर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *