मसूरी – प्रथम CDS बिपिन रावत की प्रथम पुण्य तिथि पर श्रंद्धाजलि सभा एवं हवन किया।

मसूरी – प्रथम CDS बिपिन रावत की प्रथम पुण्य तिथि पर श्रंद्धाजलि सभा एवं हवन किया।

मसूरी : देश के प्रथम सीडीएस बिपिन रावत की प्रथम पुण्यतिथि पर शहीद स्थल झूलाघर पर पौड़ी गढ़वाल विकास समिति के तत्वाधान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें हवन कर पूर्णाहुति दी गई।
इस मौके पर सीडीएस बिपिन रावत के चित्र पर बड़ी संख्या में लोगों ने माल्यार्पण कर ने श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर वक्ताओं ने सीडीएस बिपिन रावत की जीवन पर प्रकाश डाला और देश के प्रति उनके जज्बे को याद किया गया।

इस मौके पर परविंद रावत ने बताया कि स्वतंत्र भारत के प्रथम सीडीएस बिपिन रावत पौड़ी गढ़वाल के सैण गांव के निवासी थे और वह सेना के सर्वाेच्च पदों पर रहे पिछले वर्ष आज ही के दिन एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वह शहीद हो गए और उनके जाने से देश को अपूरणीय क्षति हुई है। इस मौके पर पंडित उमेश उनियाल ने बताया कि बिपिन रावत उत्तराखंड के निवासी थे और सेना में उन्होंने विभिन्न उच्च पदों पर कार्य किया। उनका जीवन बहुमूल्य रहा सर्जिकल स्ट्राइक में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने देश के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया। उन्होंने बताया कि आज भी पहाड़ के युवाओं को अपना आदर्श मानते हैं। कार्यक्रम में उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन कर प्रसाद वितरित किया गया।

इस मौके पर पौड़ी गढ़वाल विकास समिति के अध्यक्ष उमेश नौटियाल, सूरी रावत, अमित भटट, मनीष कुकशाल, शशि रावत, पूरन जुयाल, रमेश नवानी, त्रिलोक प्रसाद जखमोला, किरन नवानी, संगीता नौटियाल, संगीता रावत, बिल्लू रौथाण, कलम बिष्ट आदि मौजूद रहे।

admin

जागरूकता ही मिशन

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *