April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – MSA स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में आठ वरिष्ठ सदस्यों को किया गया सम्मानित।

मसूरी : मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के पचास साल पूरे होने पर स्वर्ण जयंती कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें एसोसिएशन को लगातार आगे बढाने वाले आठ वरिष्ठ सदस्यों को प्रशस्तिपत्र, शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।
लाइब्रेरी स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरत सिंह रावत ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व कहा कि एसोसिएशन का गठन 1972 में किया गया था व तब से लगातार सफलता पूर्वक अपने दायित्वों को निभा कर खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखार कर आगे बढाया जा रहा है। वहीं महासचिव सौरभ सौनकर ने मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के गरिमापूर्ण पचास सालों की गतिविधियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाकर पुराने यादें ताजा की। वहीं कार्यक्रम संचालक संस्था के वरिष्ठ सदस्य अनुज तायल ने अपने संबोधन में क्लब के पूर्व अध्यक्षों, हरबचन सिंह चढढा, सुंदर सिंह चौहान सहित नंद किशोर बंबू को याद किया। व कहाकि एसोसिएशन ने इन पचास सालों में खेलों के क्षेत्र में नये आयाम हासिल किए। जिसमें तीरंदाजी, पंतगबाजी, पिटठू प्रतियोगिता के साथ ही फुटबाल, क्रिकेट, हॉकी आदि प्रतियोगिताएं करवाई जिसमें प्रदेश सहित देश के जाने माने खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर एसोसिएशन के गौरव को बढाया। वहीं क्लब ने सांस्कृतिक गतिविधियों में भी अपनी भूमिका निभाई। वहीं  एसोसिएशन ने मसूरी के खिलाड़ियों को प्रदेश, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई जिस पर गर्व है। इस मौके पर उन्होंने एसोसिएशन से संबंधित कई संस्मरण भी सुनाये। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक व उत्तराख्ंाड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने अपने संबोधन में मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन की पचास वर्ष की गतिविधियों पर प्रकाश डाला व कहा कि वह स्वंय खिलाड़ी रहे हैं जिस पर उन्होंने अपने संस्मरण सुनाये। उन्होंने अपनी पीड़ा से भी अवगत कराया व कहा कि भिलाडू स्टेडियम बनाने के लगातार प्रयास करने के बाद भी आज तक यह नहीं बन पाया, लेकिन अभी भी प्रयास जारी हैं। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने मसूरी स्पोर्टस एसोसिशन को पचास वर्ष का उपलब्धियों भरा सफर तय करने पर बधाई दी व कहा कि बिना मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के मसूरी में खेल प्रतिभाओं को आगे नहीं बढाया जा सकता। एसोसिएशन ने मसूरी की खेल प्रतिभाओं को निखारने में अहम योगदान दिया है जिसे भुलाया नहीं जा सकता। इस मौके पर उन्होंने लाइब्रेरी डिस्पेंसरी में बनने वाली पार्किंग में एक सभागार उपलब्ध कराने की घोषणा की जहां पर इंडोर गेम करवाये जा सकेंगे व एसोसिएशन कार्यालय भी बन सकेगा।

इस मौके पर पालिका सभासद नंद लाल सोनकर, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, भाजपा नेता सतीश ढौडियाल, पूर्व आईजी मनोरंजन त्रिपाठी, सेमुअलचंद्र, किशन भाटिया, भरत कुमांई, पालिका सभासद दर्शन रावत, सूर्यमणि झिल्डियाल, नीरज सिंघल, कविता नेगी, अशोक अग्रवाल, त्रिभुवन मित्तल, डा. इमरान खाल, रविंद्र मंेहदीरत्ता, ममता राव, शूरवीर भंडारी, शैलेंद्र बिष्ट सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।

स्वर्ण जयंती पर एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य अनुज तायल, बीएस नेगी, रूपचंद सोनकर, नंद लाल सोनकर, बिजेंद्र पुंडीर, सूरत सिंह रावत, सुरेश गोयल, रफीक अहमद को प्रशास्ति पत्र व शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीं कार्यक्रम में आये विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों व खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गये।

मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन की सबसे बड़ी उपलब्धि वर्ष 2001 में कराये गये राज्य खेलों में रही जिसमें तत्कालीन प्रदेश सरकार ने पहले राज्य खेलों में 38 खेलों का आयोजन करवाया गया, जिसमें समिति के अध्यक्ष प्रदेश के खेल मंत्री नारायण सिंह राणा व महासचिव नंदकिशोर बंबू थे। उस आयोजन में मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन को सहयोग करने का दायित्व दिया गया था। जिसे सफलता पूर्वक पूरा किया गया और उसके बाद से आज तक प्रदेश में इतना बड़ा खेलों का आयोजन सरकार की ओर से नहीं किया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *