April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – BJP मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रावत को उपजिला चिकित्सालय की समस्याओं पर दिया ज्ञापन।

मसूरी : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत को भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने ज्ञापन देकर उप जिलाचिकित्सालय लंढौर की समस्याओं के समाधान करने की मांग की है।
भाजपा मसूरी मंडल ने दिए ज्ञापन में स्वास्थ्य मंत्री से मांग की गई है कि उप जिला चिकित्सालय में पार्किग बनाने, पोस्टमार्टम कर्मी की नियुक्ति करने, शव विच्छेदन गृह का निर्माण रोड साइड में करने, व अस्पताल में पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति करने व आपरेशन थियेटर में आधुनिक उपकरणो की कमी को पूरा करने की मांग की है।
ज्ञापन में कहा गया कि उप जिला चिकित्सालय में पार्किग न होने से वाहनों के आने जाने में परेशानी होती है वहीं जो छोटी पार्किंग है उसे आगे बढाकर पक्का किया जाय। वहीं पार्किग पर फर्श न होने के कारण वहां पर एक्सरे व सिटी स्केन कराने के लिए व्हील चेयर व स्टेचर जाने में परेशानी होती है वहीं जो लोग वहां जाते हैं उन्हें बाहर खडा रहना पडता है जिस कारण बारिश व बर्फबारी में परेशानी होती है। मांग की गई कि उक्त स्थल को पक्का किया जाये व वहां पर टिन शैड का निर्माण किया जाय। वहीं एक टिन शैड आपात काल व दवा वितरण क्षेत्र में भी बनाया जाय ताकि लोगों को परेशानी न हो। मांग की गई कि चिकित्सालय में सफाई कर्मी न होने व पोस्ट मार्टम कर्मी न होने से परेशानी हो रही है जो कर्मचारी राजकुमार यहां नियुक्त है वह पौडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से संबंद्ध है उन्हें यहां परमानेंट नियुक्ति दी जाय। मांग की गई कि शव विच्छेदन गृह पैदल व ढाल दार मार्ग पर है जहां शव को ले जाना कठिन होता है ऐसे में रोड साइड पर शव विच्छेदन गृह की नियुक्ति की जाय। मांग की गई कि अस्पताल में पैरा मेडिकल व आपरेशन थियेटर स्टाफ की कमी है जिस कारण यहां पर आपरेशन नहीं हो पा रहे हैं मांग की गई कि अस्पताल को सुचारू चलाने के लिए पैरा मेडिकल व आपरेशन थियेटर स्टाफ की नियुक्ति की जाय ताकि लोगों को देहरादून न जाना पडे़ं। वहीं आपरेशन थियेटर में आधुनिक उपकरणों की व्यवस्था की जाय। ज्ञापन देने वालों में मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, , मदन मोहन शर्मा, अरविंद सेमवाल, सतीश ढौडियाल, आरएन माथुर व रवीद्र गोयल आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *