May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – महाराजा अग्रसेन की जयंती, धूमधाम से मनाई गई, स्वास्थ्य शिविर में 300 की जांच की गई।

मसूरी : अग्रवाल महासभा मसूरी ने अपर मालरोड स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क में अग्रसेन की 5146वीं जयंती धूमधाम से मनाई। इस मौके पर उनकी प्रतिमा के समक्ष पूजा अर्चना की गई, अग्रवाल महिला सभा ने आरती की व बतौर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने प्रतिमा पर शॉल चढाई। इस मौके पर प्रसाद वितरित किया गया।
प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी अग्रवाल महासभा मसूरी के तत्वावधान में अग्रकुल शिरोमणि महाराजा अग्रसेन जी की 5146  वीं जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई। सभी अग्र बंधुओं द्वारा महाराजा अग्रसेन की आरती के साथ ही कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में नगर पालिका अध्यक्ष अनुज कुमार गुप्ता विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक व उत्तराख्ंाड किक्रेट एसोसिएशन के अध्यक्षजोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, ओपी उनियाल ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस मौके पर अग्रवाल महासभा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में   सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा स्वागत गान एवं सुंदर नृत्य मां भवानी की स्तुति में प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में महासभा अध्यक्ष अनुज कुमार तायल, ने सभी अतिथियों व अग्र बंधुओं का स्वागत किया व महाराजा अग्रसेन जयंती पर बधाई दी। वहीं उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने समाज के सभी वर्गों की समानता एवं सभी के विकास की बात की वहीं आज अग्रसमाज भी उनके बताये मार्ग पर आगे चल रहा है। उन्होंने अग्रकुल की स्थापना की व समाज हित को प्रोत्साहित किया। उन्होंने यह भी कहाकि अभी तक महाराजा के मंदिर के लिए स्थान नहीं है इस पर पालिकाध्यक्ष से अनुरोध किया गया  कि वह एक स्थान उपलब्ध करायें ताकि यहां पर अग्रसमाज मंदिर का निर्माण कर सके। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सभी को महाराजा अग्रसेन के जन्म दिन की बधाई दी वहीं कहा कि अग्रसेन समाज के हर वर्ग की खुशहाली चाहते थे और उसी दिशा में अग्रसमाज आगे बढ रहा है तथा जनहित में समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहा है। इस मौके पर मुख्य सलाहकार धन प्रकाश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष महेश गोयल, संरक्षक राम कुमार गोयल, राकेश अग्रवाल, विनेश संगल, केजी गोयल, सुनील गोयल, दीपक अग्रवाल, संजय गोयल, मोहनलाल अग्रवाल, अनिल कुमार गोयल, सह सचिव राजीव अग्रवाल, जीके गुप्ता, एके अग्रवाल, महिला सभा से अध्यक्ष अर्चना गोयल, महामंत्री मंजू अग्रवाल, ममता अग्रवाल, बबीता अग्रवाल, रेनू अग्रवाल, महासचिव युवा सभा से अमित सिंघल, वैभव तायल आदि बड़ी संख्या में अगर बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन महासभा महामंत्री संदीप अग्रवाल ने किया।

महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर 12वां आयुर्वेदिक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया जिसमें देहरादून से आए हुए आयुर्वेदिक डॉक्टर विनीश गुप्ता, महिला डॉक्टर अनुमेहा गुप्ता एवं सहयोगी वैद्य अंकित थपलियाल एवं ऋषभ नैयर द्वारा मरीजों की जांच का कार्य किया गया जिसमें मरीजो के रोगों का परीक्षण किया व उन्हें निःशुल्क दवा वितरित की गई वहीं ब्लड प्रेशर की भी जांच की गई। इस मौके पर करीब 250 से 300 तक लोगों का स्वास्थ्य जांच की साथ ही सभी मरीजों को आवश्यकतानुसार 2 से 3 माह की दवाइयां भरपूर मात्रा में दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *