May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

पुश्ता ढहने से हुए नुकसान का मौके पर जाकर मंत्री जोशी ने किया निरीक्षण।

मसूरी : लगातार हो रही भारी बारिश के कारण लाइब्रेरी अकादमी मार्ग पर एक होटल का पुश्ता ढहने से पांच वाहनों के क्षतिग्रस्त होने व अन्य नुकसान का मसूरी के विधायक व प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। वहीं साथ ही उन्होंने मालरोड के सुधारीकरण के कार्य का भी निरीक्षण किया व कार्य के विलंब होने पर नाराजगी व्यक्त की।
प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी लाइब्रेरी अकादमी मार्ग पर बारिश से ढहे पुश्ते का निरीक्षण किया वहीं जिन पांच टैक्सियों का नुकसान हुआ उनके संचालकों से वार्ता की। जिस पर टैक्सी चालकों ने बताया कि उनका बड़ा नुकसान हो गया है। इस मौके पर मंत्री जोशी ने होटल के संचालक से फोन पर व प्रबंधक को बुलाकर इस संबंध में वार्ता की व कहा कि जिन वाहनों का नुकसान हुआ है उन्हें यथाशीध्र ठीक करवाया जाय ताकि सीजन में उनका नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि होटल से जो भी मुआवजा होगा दिलवाया जायेगा। ताकि वे टैक्सियों को ठीक करवा कर अपना कार्य शुरू कर सकें। मालरोड की बद से बदतर हालत को देखते हुए उन्होंने इस मौके पर मंत्री जोशी ने मालरोड के सुधारीकरण का भी निरीक्षण किया व कार्य प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया व कहा कि कार्य धीमी गति से चल रहा है जिस पर उनहोंने मुख्य अभियंता व अधिशासी अभियंता से भी मौके पर बात की व कहा कि कार्य में तेजी लाई जाय व निर्देशित किया कि आगामी 15 अप्रैल तक मालरोड का सुधारीकरण कार्य पूरा किया जाय। उन्होंने यह भी कहा कि लगातार हो रही बारिश के कारण कार्य में बांधा पैदा हो रही है लेकिन उसके बावजूद कार्य समय से पूरा किया जायेगा। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभिंयता प्रवीण कुश ने मंत्री गणेश जोशी को भरोसा दिया कि कार्य में तेजी लाई जायेगी व 15 अपै्रल तक कार्य पूरा कर लिया जायेगा ताकि सीजन प्रभावित न हो। इस मौके पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, महामंत्री कुशाल राणा, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, सतीश ढौडियाल आदि भी मौजूद रहे।

मालरोड का निरीक्षण करने के दौरान मंत्री जोशी को अवगत कराया गया कि गांधी चैक पर एक मोबाइल कंपनी ने टावर लगाने के लिए खुदाई कर दी है जिस पर मंत्री जोशी ने कोतवाल डीएस कोहली को तत्काल मोबाइल कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा। मालूम हो कि मुख्य गांधी चैक पर बिना किसी परमिशन के मोबाइल टावर का कार्य शुरू किया गया है जबकि यह यह चैक एनएच 707ए का भाग है। इस संबंध में जब एनएच के अवर अभियंता अमित वर्मा से फोन पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है और न ही विभाग से कोई परमिशन ली गई है। उन्होंने कहा कि वे तत्काल मौके पर जाकर इस मामले को देखेंगे व कार्यवाही करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *