May 15, 2024

News India Group

Daily News Of India

उपजिला चिकित्सालय में मंत्री जोशी ने किया आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण।

मसूरी : उपजिला चिकित्सालय लंढौर मसूरी में द दून स्कूल ओल्ड ब्वाइज सोसायटी के सहयोग से स्थापित पांच सौ एलपीएम आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण कबीना मंत्री गणेश जोशी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस प्लांट का मसूरी के साथ ही आसपास के दूर दराज के क्षेत्रों से आने वाले रोगियों को लाभ मिलेगा।
आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी मेरी है और लगातार इस दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब कोरोना महामारी में उप जिला चिकित्सालय को कोविड अस्पताल बनाया गया तो यहां देहराूदन से आक्सीजन सिलेंडर, व अन्य सामान भिजवाना पड़ा जिसके बाद निर्णय लिया कि यहां पर एक आक्सीजन प्लांट लगाया जायेगा और इसमें दून स्कूल ओल्ड ब्वाइज सोसायटी ने मदद की इसके लिए द दून स्कूल के हेड मास्टर जगप्रीत सिंह व सोसायटी के अध्यक्ष तरूण स्वामी सहित सोसायटी का विशेष आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी स्वास्थ्य सेवाओं में जो भी जरूरत होगी उसे पूरा किया जायेगा।

कैबिनेट मंत्री जोशी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि मसूरी की जनता का आशीर्वाद उनके साथ हमेशा रहा है और उससे ही कार्य करने की शक्ति मिलती है। इस मौके पर द दून स्कूल ओल्ड ब्वाइज सोसायटी के अध्यक्ष तरूण स्वामी ने कहा कि द दून स्कूल ओल्ड ब्वाइज ने कोरोना संक्रमण के दौरान पूरे देश में सेवा कार्य आपसी सहयोग से किए है जिसमें देश के 14 राज्यों में आक्सीजन कंस्ट्रेटर दिए गये वहीं छह राज्यों में दवाइयां खाना आदि उपलब्ध कराया और इसी कड़ी में एक करोड़ की लागत से पांच सौ एलपीएम का आक्सीजन प्लांट लगाया है। कार्यक्रम मे ंसीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने कहा कि आक्सीजन प्लांट लगने के बाद अब अस्तपाल में  छह विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की जायेगी ताकि अस्पताल जनता को पूरी सेवा दे सके। उन्होनें कहा कि आक्सीजन प्लांट का आने वाले समय में अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो उसमें बहुत लाभ मिलेगा। उन्हांेने यह भी कहा कि यहां पर चिकित्सकों के रहने की व्यवस्था नहीं है अगर सरकार की ओर से आवासीय व्यवस्था की जाये तो इसका और अधिक लाभ यहां की जनता को मिलेगा। आलोक मेहरोत्रा ने द दून स्कूल ओल्ड ब्वाइज सोसायटी का विशेष आभार व्यक्त किया जिन्होंने आक्सीजन प्लांट लगाया इसका लाभ मसूरी सहित आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी मिलेगा। कार्यक्रम में भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि मंत्री गणेश जोशी लगातार मसूरी के विकास कार्यों को प्राथमिता से कर रहे हैं उन्हीं के प्रसासों से आक्सीजन प्लांट लगाया गया व आईसीयू भी तैयार है तथा शीध्र सिटीस्केन भी लगाया जा रहा है। अंत में दून स्कूल ओल्ड ब्वाइज सोसायटी के उपाध्यक्ष समीर ढींगरा ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा महामंत्री कुशाल राणा ने किया।

इस मौके पर एसडीएम मनीष कुमार, पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती, सीएमएस डा. यतेंद्र सिंह, डा. प्रदीप राणा, अमित भटट, अमित पंवार, मनोज रेंगवाल, पुष्पा पडियार, अनीता सक्सेना, अनीता पुंडीर, लीला कंडारी, नर्मदा नेगी, सुनीता डबराल, राकेश अ्रग्रवाल, रजत अग्रवाल, एएस खुल्लर, केके बैरी, धनप्रका अग्रवाल, सुनील बक्शी, अभिषेक मिश्रा, जुनेद, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *