April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

जल्द होगा राजपुर पार्क का निर्माण, मसूरी माल रोड़ में लगेगी फसाड़ लाइटें।

1 min read

देहरादून :  देहरादून के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एमडीडीए कार्यालय में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने वीसी से मुलाकात की और मसूरी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के सम्बन्ध में अवगत कराया।

विधायक गणेश जोशी ने वीसी एमडीडीए से मुख्यमंत्री घोषणाओं में तत्काल कार्य प्रारम्भ करवाने को कहा। उन्होनें बताया कि मसूरी के माल रोड़ एवं मैथोडिक चर्च में फसाड़ लाइटों की स्थापना, नयागांव विजयपुर हाथीबड़कला में सामुदायिक भवन तथा राजपुर में डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क का जीर्णोद्वार एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य अतिशीघ्र प्रारम्भ कराया।

विधायक जोशी ने वीसी एडीडीए से मसूरी के लिए वन टाइम सेटेलमेंट पालिसी लागू किये जाने को लेकर भी वार्ता की। बताया कि उत्तर प्रदेश उत्तराखंड नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 के अन्र्तगत एमडीडीए का गठन अक्टूबर 1984 में हुआ। इससे पूर्व मसूरी नगर में होने वाले निर्माण कार्यो के सम्बन्ध में नगर पालिका परिषद मसूरी सक्षम थी। प्राधिकरण द्वारा मसूरी के नियोजन हेतु मास्टर प्लान एवं जोनल प्लान बनाया जाना था किन्तु किन्हीं कारणों से आज तक यह सम्भव नहीं हो सका। मसूरी में आवासीय एवं व्यवसायिक भवनों के मानचित्र प्राधिकरण द्वारा अलग-अलग कारणों से स्वीकृत नहीं किये गये, जिसके चलते लोगों ने पूर्व निर्मित भवनों में परिवर्तन एवं इसके साथ निर्माण कार्य किया। ऐसे निर्माण कार्यो में प्राधिकरण द्वारा बिना सुनवाई के सीलिंग एवं ध्वस्तीकरण के आदेश दिये गये हैं, जिससे मसूरी के अधिकांश लोग प्रभावित हो रहे हैं। जो एक चिंता का विषय है।

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणवीर सिंह चैहान ने बताया कि वन टाइम सेटेलमेंट योजना के सम्बन्ध में प्रस्ताव गठित कर शासन को भेजा गया है और शासन द्वारा इस पर निर्णय लेना है। मुख्यमंत्री घोषणाओं के सम्बन्ध में वीसी ने तत्काल अधीक्षण अभियंता को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

इस मौके पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, एमडीडीए के अधीक्षण अभियंता एचसीएस राणा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *