April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

प्रभारी मंत्री जोशी ने विकास कार्यों की ली समीक्षा बैठक, अधिशासी अभियंता क के खिलाफ निलम्बन के निर्देश।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : प्रदेश के कैबिनेट एवं जिला प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को जिला सेक्टर, राज्य सेक्टर, केंद्र पोषित, वाह्य सहायतित योजना की प्रगति की समीक्षा की।

जिला सभागार उत्तरकाशी में जिला योजना की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री ने अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग को सड़क निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता अवस्थापना खंड बैठक में उपस्थित नही होने तथा जनहित में कार्यशैली ठीक नही होने के कारण प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को अधिशासी अभियंता के खिलाफ निलंबन की संस्तुति शासन को भेजने के निर्देश दिए। जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए जल निगम व जल संस्थान को पेयजल योजनाओं के अधूरे कार्यो को तेजी के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। समाज कल्याण विभाग को सभी पेंशन लाभार्थियों के खाते में भेजने एवं एससीपी योजना के कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उद्यान विभाग की समीक्षा की गई जिसमें बागवानों को दवाई,खाद समय से वितरण करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी के उच्चीकरण की कार्यवाही करने के साथ ही जिला चिकित्सालय में डायलिसिस व कार्डियक यूनिट को शीघ्र चालू करने के निर्देश दिए। ताकि स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिल सकें। पीएमजीएसवाई की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने
पीएमजीएसवाई सड़क मार्ग संगम चट्टी- अगोडा,जखोल-लिवाड़ी सड़क मार्ग एवं पाही सड़क मार्ग की बदहाल स्थिति को ठीक करने के निर्देश दिए। नौगाँव-थली सड़क मार्ग का प्रतिकर के भुगतान करने के निर्देश दिये। पीएमजीएसवाई सड़क मार्ग जखोल-लिवाड़ी व संगम चट्टी-अगोड़ा सड़क मार्ग के ब्लेक लिस्टेड ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास के कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बताया गया की प्रधानमंत्री आवास में 1147 लाभार्थियों को पहली व 200 से अधिक लाभार्थियों को दूसरी किस्त जारी की जा चुकी है। कैबिनेट मंत्री ने पंचायती राज,मनरेगा बीएडीपी,रबर्न मिशन,दीनदयाल उपाध्याय आदि योजनाओं की भी समीक्षा की।

उसके उपरांत कैबिनेट मंत्री ने जिला सैनिक कल्याण विभाग की भी समीक्षा बैठक ली।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला सेक्टर,राज्य सेक्टर,केंद्र पोषित,वाह्य सहायतित योजना की प्रगति के बारे में प्रस्तुतिकरण के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित,एसपी मणिकांत मिश्रा,डीएफओ पुनीत तोमर,सीएमओ डॉ केएस चौहान,अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, सीएचओ डॉ रजनीश सिंह,अपर संख्याधिकारी राजीव शर्मा,सुरेश नौटियाल,ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत,डुंडा शैलेंद्र कोहली,मोरी बचन सिंह पंवार,जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान,निदेशक सहकारिता विजय संतरी,सहित अन्य अधिकारी एवं समिति के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *