May 4, 2024

News India Group

Daily News Of India

जल्दी ही आईडीपीएल ऑक्सीजन प्लांट का किया जाएगा लोकार्पण – विधानसभा अध्यक्ष

ऋषिकेश : बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर सोमवार को आईडीपीएल ऋषिकेश के एजीएम गंगा प्रसाद अगरहरी ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल जी से शिष्टाचार भेंटकर आईडीपीएल में ऑक्सीजन प्लांट को पुनर्जीवित कराने में विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का आभार व्यक्त किया साथ ही आईडीपीएल से जीवन रक्षक दवाइयों के निर्माण को लेकर की चर्चा वार्ता की ।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के दौरान उत्तराखंड सहित संपूर्ण देश भर में ऑक्सीजन की अत्यंत आवश्यकता थी ऐसे में आईडीपीएल के ऑक्सीजन प्लांट को पुनर्जीवित करने के लिए केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार के सहयोग से आईडीपीएल का ऑक्सीजन प्लांट पुनर्जीवित की कवायद शुरू हुई और अब जल्दी ही इस ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया जाएगा।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि आईडीपीएल ऋषिकेश का औषध निर्माण में महत्वपूर्ण स्थान रहा है इसलिए यहां पर कुछ आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयों का निर्माण भी प्रारंभ करने के लिए तैयारियां चल रही है जिससे स्थानीय लोगों को भी लाभ होगा।
विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर आने की प्रबल संभावना है किसी लहर प्रारंभ होने से पूर्व कोरोना से बचाव की इस प्रकार से तैयारी अत्यंत आवश्यक है। ताकि लोगों को समय पर ऑक्सीजन आदि उपलब्ध हो सके।
इस अवसर पर आईडीपीएल के एजीएम ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल जी को आईडीपीएल के अंदर संचालित होने वाली अन्य गतिविधियों एवं जीवन रक्षक दवाइयों को तैयार करने से संबंधित आवश्यक जानकारी से अवगत कराया साथ ही ऑक्सीजन प्लांट पुनर्जीवित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कार्मिक विभाग के इंचार्ज एसएस नेगी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *