March 28, 2024

News India Group

Daily News Of India

डबरकोट से कुठार मोटर मार्ग का हुआ शिलान्यास, विधायक संजय डोभाल ने किया भूमी पुजन।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने सोमवार को डबरकोट-कुठार मोटर मार्ग के निर्माण कार्य का भूमि पूजन के साथ विधिवत उद्दघाटन किया। यमुनोत्री विधानसभा के अंर्तगत डबरकोट से कुठार गांव तक 8 किलोमीटर का यह मार्ग 7 करोड़ 72 लाख 56 हजार की लागत से बनेगा। मोटर मार्ग निर्माण कार्य के शुभारंभ के मौके पर महिलाओं, युवाओं सहित ग्रामीणों ने खूब जश्न मनाया तथा विधायक संजय डोभाल एवं अन्य अतिथियों ने भी ग्रामीणों की खुशी में शामिल होकर तांदी नृत्य किया।
यमुनोत्री विधानसभा के अंतर्गत नौगांव ब्लॉक के सुदूरवर्ती गीठपट्टी के कुठार गांव के ग्रामीण लंबे समय से कुठार गांव के लिए मोटर मार्ग निर्माण की मांग कर रहे थे, कुठार गांव के लिए यमुनोत्री हाईवे से लगे राना गांव से करीब 6 किलोमीटर की लंबी दुर्गम खड़ी चढ़ाई चढ़कर कुठार गांव पहुंचे हैं। और अब जल्दी ही ग्रामीणों की पैदल चलने की इस समस्या से निजात मिल सकेगी।
ग्रामीणों के मांग के अनुरूप आज से मोटर मार्ग निर्माण का कार्य शुरू हो गया है और अब करीब एक-डेढ़ साल में कुठार गांव के लिए मोटर मार्ग निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा। डबरकोट में सोमवार को डबरकोट-कुठार मोटर मार्ग के निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने विधिवत भूमि पूजन किया जिसके बाद मोटर मार्ग निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। मोटर मार्ग निर्माण कार्य शुभारं के दौरान कुठार गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य रोहित पंवार, ग्राम प्रधान विपिन पंवार सहित ग्रामीणों ने विधायक संजय डोभाल का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर अजवीन पंवार, सरत चौहान, हंसपाल सिंह बिष्ट, रोहित पंवार, विपिन पंवार, एलाम सिंह, संजय थपलियाल, मुकेश राणा, आनंद रावत,जसपाल परमार,राजेन्द्र सिंह,अरविंद पंवार,केंद्र सिंह,लोकेश सिंह, नागेंद्र सिंह, चित्रमोहन सिंह, चंद्रमोहन सिंह,मोहन सिंह,मखनिया लाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *