April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

अटल उत्कृृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम आयोजित।

मसूरी : अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज मसूरी में प्रवेशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर नये प्रवेश लेने वाले बच्चों के अभिभावकों का माल्यार्पण कर व बैच लगाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिति संयुक्त सचिव विद्यालयी शिक्षा जेएल शर्मा ने कहाकि अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय विद्यालय आने वाले समय में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा का उत्कृष्ट कालेज बनेगा।

अटल उत्कृष्ट घनांनद राजकीय इंटर कालेज में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि संयुक्त सचिव जेएल शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक मनोज ध्यानी ने सभी का स्वागत करते हुए गत दो वर्षों में विद्यालय की उपलब्धि पर प्रकाश डाला। वहीं प्रधानाचार्य रवि उनियाल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि सरकारी शिक्षा घर घर तक पहुंचे। इस मौके पर विद्यालय में नये प्रवेश लेने वाले छात्रों के अभिभावकों का स्वागत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अटल उत्कृष्ट विद्यालय बनने के बाद यहां पर नया स्टॉफ आ गया है तथा शिक्षक बहुत की अच्छे तरीके से अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा बच्चों को दे रहे है। विद्यालय में 22 शिक्षक है जिसमें 12 पद लेक्चरर व 10एलटी के है। उन्होंने अभिभावकों को भरोसा दिलाया कि विद्यालय में बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जायेगी व आने वाले समय में विद्यालय अग्रिम विद्यालयों में शुमार होगा। इस मौके पर मुख्य अतिथि जेएल शर्मा ने कहा कि सरकार का उददेश्य है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले जिसके लिए इस विद्यालय को अटल उत्कृष्ट विद्यालय बनाया व अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दे रहे हैं। ऐसे में बच्चों को बुनियादी शिक्षा अच्छी मिलेगी तो उनका भविष्य उज्जवल होगा। उन्होंने कहा कि विद्यालय में कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी वहंी विद्यालय लगातार आगे बढ रहा है। वहीं उन्होंने विद्यालय में पानी की कमी को दूर करने के प्रयास करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर मंत्री प्रतिनिधि मोहन पेटवाल ने कहा कि घनानंद को विधानसभा स्तर पर पर अटल उत्कृष्ट विद्यालय बनाया जिसमें सीबीएसई माध्यम से शिक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि विद्यालय कक्षा छह से चलता है लेकिन प्राथमिक विद्यालयों में बच्चे ना के बराबर हैं ऐसे में सभासदों को अपने वार्डों  में प्रयास करना चाहिए कि जो बच्चे नहीं पढ रहे हें उन्हें प्रोत्साहित करें।

इससे पर्वू मुख्य अतिथि का भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल व उपाध्यक्ष व पालिका सभासद अरविंद सेमवाल व जसोदा शर्मा ने स्वागत किया। वहीं कार्यक्रम में बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर कक्षा नौ की सात छात्राओं को साइकिल योजना के तहत 2850 धनराशि के एफडी प्रदान किए। जिसमें सुहानी बंगारी, मीमांशा मलासी, खुशी, अलफिशा, वंशिका दयाल, मीना व सोनाक्षी शामिल थी। कार्यक्रम मं एसएमसी अध्यक्ष रणजीत सिंह कोटाल, पीटीए अध्यक्ष जगत सिह रावत सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं व अभिभावक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अंग्रेजी शिक्षा की प्रवक्ता अनामिका ने किया।