May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

DM ने मालरोड व मोती लाल नेहरू मार्ग का किया निरीक्षण, अधिकारियों को लगाई फटकार।

मसूरी : जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने मालरोड सहित मोती लाल नेहरू मार्ग के सौदर्यीकरण के कार्य का निरीक्षण किया जिस पर उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली वहीं अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जताई व चेतावनी दी कि यदि तय समय सीमा में कार्य नहीं होगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने पहले मोतीलाल नेहरू मार्ग का निरीक्षण किया जहां पर बहते सीवर व कूड़े के ढेर देख जिलाधिकारी खासी नाराज हुई। वहीं जल निगम, लोक निर्माण विभाग व पालिका के अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने मोती लाल नेहरू मार्ग पर सीवर को तत्काल ठीक करने रोड, सड़कों के गढढे ठीक करने व रोड के किनारे जाली लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में कोई कोताही न बरते। उन्होंने मालरोड का कार्य कॉबल स्टोन व सौदर्यीकरण के कार्य को छोड कर सभी कार्य 30 अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने मोती लाल नेहरू मार्ग की दशा सुधारने के लिए जल निगम, लोक निर्माण विभाग व जल संस्थान को निर्देश दिए। उन्होंने मालरोड के कार्य पर कहा कि मालरोड बहुत पुरानी है तथा कई विभागों की यूटिलिअी रोड में डाली गई है जिसका पूरा क्लब डाटा नही मिल पा रहा है, इसके कारण परेशानी आ रही है इसके लिए जल संसथान, जल निगम व लोनिवि, यूपीसीएल आदि विभाग आपस में बैठकर एक कार्ययोजना बना रहे हैैं ताकि कार्य सही हो सके व उसी के अनुसार आगे बढ रहे हैं। मालरोड पर वैंडिग जोन पर कहा कि हर नगर पालिका में वेंडर जोर डिफाइन किया जाता है लेकिन यहां पर ऐसा नहीं है इस पर नीति बनाई जायेगी। रोड का लेबल सही रखा जायेगा इसका प्रयास किया जायेगा। उन्होंने पार्किंग के संचालन पर कहा कि पर्यटन विभाग ने किसी को पार्किंग एलाट की है तथा इसे कैसे संचालित किया जायेगा इस पर शीघ्र निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल टनल की कांफ्रेस होनी है जिसके लिए यहां डेलिगेट आये हुए है व जिसका एक पार्ट्र जेपी में होगा इसकी तैयारी की जा रही है।

इस मौके पर एसडीएम नंदन कुमार, जल निगम के अधिशासी अभियंता संदीप कश्यप, जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रवीण कुश, विद्युत विभाग के एसडीओं पंकज थपलियाल, नगर पालिका अधिकाशी अधिकारी राजेश नैथानी, नगर अभियंता वेद प्रकाश बंधानी एनएच के अधिकारी आदि मौजूद रहे।