May 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

कोविड-19 के दृष्टिगत DM ने अधिकारीयों को दिए निर्देश।

1 min read

File Photo

देहरादून : कोविड-19 संक्रमण के बढते प्रसार की रोकथाम हेतु जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के निर्देशों के अनुपालन में नगर निगम की टीम द्वारा झण्डाबाजार दर्शनीगेट, पीपलमण्डी, हनुमान चौक आदि क्षेत्रों में लार्वीसाइड का छिड़काव किया गया साथ ही सेनिटाइजेशन भी किया गया। इसके साथ ही मच्छरों के प्रकोप से निपटने के लिए इन्सेक्टिसाईड की फॉगिंग की जा रही है। वैक्टर जनित रोग निंयत्रण टीम द्वारा नगर निगम देहरादून की टीम के साथ मिलकर आवश्यक प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं डेंगू मलेरिया आदि बीमारियों से निपटने हेतु जनजागरूकता अभियान चलाते हुए जन सामान्य को कोविड-19 संक्रमण एवं वैक्टर जनित रोगों से जागरूक करने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने के साथ ही जनपद की सीमाओं पर सैम्पलिंग बढाये जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों, बाजारों में मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करवाने के साथ ही प्रभावी कान्टेक्ट ट्रेसिंग के निर्देश दिए। कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति चिन्हित होने के फलस्वरूप बनाए गए कन्टेनमेंट जोन में जिला प्रशासन की टीम द्वारा फल, सब्जी एवं दूध आदि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जा रही है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 236 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 31335 हो गयी है, जिनमें कुल 28992 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में  926 व्यक्ति उपचाररत हैं। 3936 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जनपद के आशारोड़ी चैक पोस्ट पर अन्य राज्यों से आने वाले 976 व्यक्तियों के सैम्पल लिए  गए जिनमें चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *