April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

डीएम ने आरटीओ आफिस का किया औचक निरीक्षण, पायी खामियां।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सम्भागीय परिवहन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उपस्थित पंजिका का अवलोकन किया। उपस्थित पंजिका में कार्मिकों द्वारा हस्ताक्षर न किये जाने व फाइलों, पंजिकाओं व रिकार्डों को सही तरीके से रख-रखाव नही होने पर कार्यालय के वरिष्ठ सहायक को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि परिवहन कार्यालय में सभी सीसीटीवी कैमरों का सजीव प्रसारण नियमित रुप से किये जाने के साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय में भी स्थापित करना सुनिश्चित करें। ताकि कार्यालय में परिवहन से संबधित कार्यों पर नजर रखी जा सके। ऑफिस में पत्रावलियां,साफ-सफाई, आदि व्यवस्थाओं के कार्यों को लेकर जिलाधिकारी ने अवश्य दिशा-निर्देश दिये।

तत्पश्चात जिलाधिकारी दीक्षित ने डुण्डा में राजकीय बाल सम्प्रेषण गृह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सम्प्रेषण गृह में खाद्यान्न पदार्थ, समय सारणी को देखा व सहायक अधीक्षक बाल गृह को गुणवत्ता युक्त भोजन, समय सारणी के अनुसार देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस ओर किसी भी तरह से लापरवाही न की जाए। सेनेटाइजर, मास्क आदि की समुचित व्यवस्था किए जाने के साथ ही बाल गृह में आवश्यक अन्य उपयोगी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *