April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

त्योहारी सीजन की व्यवस्थाओं पर चर्चा, कोतवाल ने मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के साथ कि बैठक।

मसूरी : कोतवाल ने मसूरी ट्रेडर्स एंड वैलफेयर एसोसिएशन के साथ बैठक कर आगामी त्योहारी सीजन की व्यवस्थाओं पर चर्चा की वहीं सख्त निर्देश भी दिए कि अगर कोई नियमों को पालन नहीं करेगा, बिना लाइसेंस पटाखें बेचेगा उन्हें बक्शा नहीं जायेगा व उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। लंढौर ओक्स रोड स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित बैठक में कोतवाल ने आगामी दीपावली त्योहार को देखते हुए व्यपारियों को जरूरी निर्देश दिए वहीं सुझाव भी लिए। इस मौके पर कोतवाल ने कहा कि दीपावली के पर्व पर लंढौर बाजार, कुलड़ी व लाइब्रेरी बाजार में भारी भीड़ रहती है ऐसे में किसी पर्यटक व स्थानीय नागरिकों को व्यापारियों की ओर से परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए दुकानदारों को कहा गया कि वह दुकानों के आगे पार्किंग न करवाये और सामान दुकानों के अंदर रखे। उन्होंने यह भी कहा कि जो व्यापारी नियमों का उलंघन करेगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार बिना लाइसेंस पटाखे नहीं बेचने दिये जायेंगे, वहीं सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा इसमें जिसने भी उलंघन किया तो उनके उपर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

बैठक मेें मौजूद मसूरी ट्रेडर्स एंड वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए कोतवाल ने बैठक बुलाई थी जिसमें व्यापारियों को जरूरी निर्देश दिएगये अगर जो व्यापारी इनका पालन नहीं करेगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बैठक मेें दुकानदारों से अनुरोध किया कि वह नियमों का पालन करेंदुकानों के आगे वाहन खड़े न करें व दुकानों की सजावट दुकान के अंदर ही करेंबाहर सड़क पर सामान न लगाये। इसके लिए पुलिस विभाग से कहा गया कि वह दीपावली पर लंढौर बाजार रखरीददारी करने वालों के लिए एमडीडीए पार्किग में व्यवस्था करवायें ताकि लोग खरीददारी करने पैदल बाजार में जा सकें। उन्होंने कहा कि लंढौर बाजार पहले ही संकरा है ऐसे में व्यवस्था बनाना जरूरी है। ताकि न तो पर्यटकों को परेशानी हो न ही स्थानीय नागरिकों को परेशानी हो। वहीं बाहरी व्यक्ति को सामान बेचने से रोका जाय।

इस मौके पर ट्रेडर्स एंड वैलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा, नागेंद्र उनियाल, अनंत प्रकाश, व्यापार संघ के संरक्षक धन प्रकाश अग्रवाल सहित व्यापारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *