May 20, 2024

News India Group

Daily News Of India

स्वच्छ ओक ग्रोव और ग्रीन ओक ग्रोव के तहत स्वच्छता अभियान चलाया, प्लास्कि पर प्रतिबंध लगाया।

1 min read

मसूरी : ओक ग्रोव स्कूल मेें स्वच्छ ओक ग्रोव ग्रीन के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर प्रधानाचार्य नरेश कुमार ने कहा कि स्वच्छता के प्रति सभी को आगे आकर कार्य करना चाहिए तथा दूसरों को भी प्रेरित करना चाहिए। इस मौके पर ओकग्रोव स्कूल क्षेत्र को पालिथिन मुक्त बनाने का संकल्प लिया गया।
स्वच्छता अभियान ओकग्रोव स्कूल से झडीपानी तक चलाया गया। इस अभियान में स्कूल के तीनों विंग के छात्र छात्राओं सहित विद्यालय के शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। अभियान के तहत स्कूल के छात्रों ने पॉलिथीन, प्लास्टिक और कांच की बोतलें, चिप्स के रैपर, खाद्य सामग्री आदि एकत्र किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य नरेश कुमार ने भी बताया कि अभियान के दिन से विद्यालय को पालिथिन मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया। उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय के अंदर किसी को भी पॉलीथिन बैग ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि सभी व आस पास रहने वालों को स्कूल व अन्य स्थानों पर जूट के बैंग का उपयोग करना चाहिए। खाने-पीने की चीजों को ले जाने के लिए कपड़े और कागज की थैली का प्रयोग करें।

स्वच्छता में ड्राइव कुसुम कंबोज, हेड मिस्ट्रेस, ओक ग्रोव सीनियर गर्ल्स, विनय कुमार, हेड मास्टर, ओक ग्रोव जूनियर स्कूल, आरके नागपाल, प्रभारी, प्रधानाध्यापक, ओक ग्रोव बॉयज स्कूल, विपुल रावत, अनुपम सिंह, डॉ. अतुल कुमार सक्सेना, धैर्य नागपाल, एसके. रज़ा, संतोष कुमार, प्रत्येश कुमार, मनीषा शर्मा, अर्चना शंकर, जीडी रतूड़ी, शादाब आलम, अभिषेक रावत, डॉ. सुधीर नौटियाल, योगेश नौटियाल, अनमोल तिवारी, सलीम अहमद, प्रमोद कुमार व अन्य स्कूल के फैकल्टी मेंबर्स भी मौजूद रहे।