April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को 07 दिनों के भीतर अस्पातल में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश।

1 min read

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में अपने विधानसभा कक्ष में सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गए।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी एक प्रमुख पर्यटक स्थल है। यहॉ सीजन में काफी पर्यटक आते है। मंत्री जोशी ने कहा कि मसूरी के अस्पातल में नर्स, एएनएम और स्टाफ की कमी के कारण आयुश बिंग, ओटी जिस रूप में चलना चाहिए, उस रूप में नहीं चल पा रहा है। जिसके सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त करते हुए उन्हें 07 दिनों के भीतर अस्पातल में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। साथ ही सफाई व्यवस्था भी दुरूस्त करने के भी निर्देश दिये।

कैबिनेट मंत्री जोशी ने कहा कि पर्यटन सीजन शुरू होने के मद्येनजर पर्यटकों एवं आम जनता को कोई दिक्कत न हो इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली जाय, इसके साथ उन्होंने कहा कि एएनएन तथा चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती भी तत्काल प्रभाव से की जाय।

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सैंट मैरी जहॉ पर पूर्व में अस्पातल था उसका प्रपोजल बनाये जाने, पोस्टमार्डम हाउस को शिफ्ट करने के सम्बन्ध में भी अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर बैठक में महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. त्रिप्ति बहुगुणा, निदेशक एनएचएम डॉ सरोज नैथानी, सीएमओ देहरादून डॉ. मनोज उप्रेती तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *