April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

बड़कोट – पहाड़ों में भारी बारिश, उफान पर वर्षाती नाले और नदियां।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया, एक तरफ वर्षाती नाले उफान पर हैं और दुसरी ओर संपर्क मार्ग बंद हैं। यमुनोत्री राष्टीय राजमार्ग के खरादी से आगे जगह जगह मलवा आ रखा है और नौगांव व बड़कोट क्षेत्र के ग्रामीण सड़को पैदल मार्गों की स्थिति बदहाल हो रखी है मौसम लगातार वर्ष रहा है और पहाड़ का जीवन बदहाल हो गया है। पहाडो़ में नगदी फसलें बर्बाद हो गयी हैं और बिजली पानी की लाईने भी क्षतिग्रस्त हो गयी हैं वहीं भारी बारिश ने फसल को किया तबाह! खेतो को हुआ भारी नुकसान।
भारी बारिश ने देवलसारी खड्ड ने नौगांव बाजार सहित तमाम घरों में पानी भर गया है दूसरी ओर कंडाऊं गांव में विधालय की सुरक्षा दिवार और शौचालय को भी खतरा हो गया है,और उधर कफनौल से थोलिंका मोटर मार्ग, सिमलसारी से गैर व दारसौं मोटर मार्ग बदलहाल है।
बतादें कि उत्तरकाशी जिले के बड़कोट तहसील के अंतर्गत गोडर क्षेत्र के ओड़गाँव के घटुगाड नामक तोक
मे कृषक घनश्याम बहुगुणा कि धान की फसल और खेतों को भारी नुकसान हुआ है।

रात भर हुई बारिश से खेतों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से खड़ी फसल और खेत मलवे में डूब गए।
अत्यधिक बारिश होने की वजह से नाले मैं पानी आ गया जिसकी वजह से धान की फसल नष्ट होने के साथ-साथ कुछ खेतों के नुकसान होने की भी सूचना है, पीड़ित परिवार ने शासन प्रशासन से मौका मुहाना करने की मांग की और साथ ही मुआवजे की भी मांग की, पीड़ित किसान घनश्याम बहुगुणा ने कहा कि उनकी सारी फसल नष्ट हो गई है और खेत भी अधिकतर मलबे में में डूबने के साथ-साथ कुछ भू कटाव के कारण बह गए।

साथ ही जुगड़गाँव मे शूरवीर सिंह चौहान के घर के आगे की दीवार के क्षतिग्रस्त होने की की सूचना भी बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *