April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

होली मिलन कार्यक्रम – विधानसभा अध्यक्ष ने कलाकारों को पांच-पांच हजार देने की घोषणा की।

1 min read

देहरादून : भारतीय वैश्य महासंघ देहरादून द्वारा जीएमएस रोड स्थित चौधरी फार्म हाऊस पर आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष सहित विभिन्न महानुभाव द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर फूलों की होली के साथ ही होली मिलन के अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

इस अवसर पर कलाकारों द्वारा होली के पवित्र पर्व पर सांस्कृतिक एवं भव्य नृत्य प्रस्तुत किए जिन्हें देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले सभी लोगों पर केसर युक्त सुगंधित चंदन एवं गुलाल का तिलक लगाया गया। कलाकारों की टीम ने लठ मार होली एवं फूलों की होली से वातावरण को उल्लास व उमंग से भर दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वैश्य समाज को होली की बधाई व शुभकानाएं देते हुए कहा कि वैश्य समाज द्वारा हर वर्ष होली-मिलन का यह आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में सभी पर्वों को आपस में मिलजुलकर मनाये जाने की परम्परा रही है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि होली का पर्व सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली के रंग लेकर आता है। हर्ष और उल्लास के रंगों से भरपूर होली का पर्व आपसी मतभेदों और कटुता को भुलाकर एक दूसरे के प्रति प्रेमभाव और सहयोग को प्रोत्साहित करने का पर्व है। विधानसभा अध्यक्ष ने होली मिलन कार्यक्रम के दौरान रंगारंग प्रस्तुति देने वाले 20 कलाकारों को अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 5-5 हज़ार रुपये देने की भी घोषणा की।

भारतीय वैश्य महासंघ, देहरादून के अध्यक्ष विनय गोयल ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य वैश्य समाज के साथ-साथ राज्य में भाईचारे को बढ़ावा देना और अपने अंदर की बुराइयों को मिटाकर अच्छाइयों को अपनाना है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार, कार्यक्रम संयोजक विनय गोयल, विधायक विनोद चमोली, खजान दास , हरबंस कपूर, नगर निगम मेयर सुनील उनियाल, लच्छू गुप्ता, पुनीत मित्तल, सोहन लाल गुप्ता, राजेंद्र गोयल, रमा गोयल, मधु जैन, रविंद्र कटारिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *