May 20, 2024

News India Group

Daily News Of India

अपनी मांगों को लेकर आंगनबाडी़ कार्यकत्रियों का सरकार के खिलाफ अक्रोश।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : नौगांव विकास खण्ड के आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी मांगों के समाधान के लिए बड़कोट बाजार में जुलूस प्रदर्शन कर आज तहसीलदार के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में मांग की गई है कि आंगनवाड़ी वर्करों ने कहा कि हम सरकार के साथ हर वक्त में खड़े हैं चाहिए कोविड 19 हो या फिर गाँव-नगर में जनगणना हो परन्तु हमारा जितना ज्यादा वर्क हैं हमे उतना मानदेय नही मिल पाता हैं। अब हमें सूबे के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उम्मीद हैं कि वह हमारी समस्याओं को अवश्य सुनेंगे और अवश्य हमारी मांगो पर जल्द विचार करेंगे क्योंकि खुद मुख्यमंत्री एक गरीब व साधारण परिवार से है इस लिए वह आंगनवाड़ीयो के परिवारो को बड़े नजदीकी से समझते हैं।


आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की यह मुख्य मांग हैं कि हमे सरकारी कर्मचारी घोषित कर और प्रति माह कम से कम 18 हजार मानदेय मिले व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रीयो को समामन कार्य व सम्मान वेतन दे ताकि हमारा परिवार आसानी से जीवन यापन कर सके । जलूस पर्दशन में नौगांव ब्लाक की अध्यक्ष अबला चौहान, सचिव बामू रावत कोषाध्यक्ष उर्मिला रावत सहित सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्री आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *