May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

गुरूनानक स्कूल मेले में बड़ी संख्या में अतिथियों, अभिभावकों व पुरातन छात्रो ने किया प्रतिभाग।

1 min read

मसूरी : गुरु नानक फिफ्थ सैंटनरी स्कूल में वार्षिक मेले का आयोजन किया गया।  मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल के द्वारा फीता काटकर किया गया। व मेले के आरंभ होने की उदघोषणा होते ही छात्रों ने विभिन्न दुकानों स्टालों पर जाकर व्यंजनों का स्वाद लिया व मनोरंजक खेलों का आनंद लिया।
मेले में विभिन्न व्यंजनों के स्टाल सजे थे तथा छात्र-छात्राओं उनके माता-पिता को अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे। साउथ इंडियन, फ्रूट चाट, चटपटे गोलगप्पे, छोले भटूरे, आइसक्रीम पर अच्छी खासी भीड़ लगी रही। पूरा वातावरण संगीत के मधुर धुनों से सरोबार रहा वही एक अनोखा संगीत का स्टॉल लगाया गया था जिसमें कोई भी छात्र-छात्राएं तथा उनके माता-पिता अपनी पसंद के गीत लगवाकर अपनी भावनाओं को अप्रत्यक्ष रूप से प्रकट करने का प्रयत्न कर रहे थे। मेलेे में मनोरंज खेल लकी डिप, तमोला और डबल योर मनी जैसे  कई खेल थे जो बच्चों को खूब लुभा रहे थे। सभी वरिष्ठ विद्यार्थियों ने शिक्षक वर्ग तथा अन्य सदस्यों के कार्य को पूरा करने में पूर्ण सहयोग दिया और उनकी भागीदारी देखने को मिली। इस आयोजन के पीछे का उद्देश्य आत्मनिर्भरता को हासिल करना था। स्कूल में विभिन्न खेलों, तथा खाने के स्टॉलो ने एक विशाल उत्सव का रूप धारण कर लिया। मेला समाप्त होने पर लक्की ड्रा के पुरस्कारों की घोषणा की गई।

इस अवसर पर पूर्व छात्रों को अपनी पुरानी यादें जीवंत करने का अवसर मिला। सभी बच्चों ने तथा उनके माता-पिता ने मेले का बहुत आनंद लिया। मुख्य अतिथि मनमोहन सिंह मल्ल के साथ-साथ प्रधानाचार्य अनिल तिवारी, प्रशासनिक अधिकारी सुनील बक्शी, दिल्ली के  पुलिस कमिश्नर निर्भय तथा अन्य सदस्यों के साथ हर स्टाल पर जा कर उन्होंने भी मेले का आनंद लिया।