April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

विधार्थी परिषद कोरोना काल मे दे रहा सेवा।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : देश और प्रदेश में कोरोना महामारी को चलते लोगों की सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बड़कोट इकाई के कार्यकर्ता इस कोरोना काल (Covid-19) में कोरोना की जब से दूसरी लहर प्रारंभ हुई तो पिछले 24 दिनों से निरंतर सेवा कार्य में लगे हैं, विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का एक ही वाक्य सेवा परमो धर्म का पालन परिषद के कार्यकर्ता बखुबी कर रहे हैं, बतादें कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जो मौजूदा समय गांव में है वे घर पर ही मास्क बनाकर लोगों को जागरूक करते हुए मास्क वितरित कर रहे हैं। विधार्थी परिषद की छात्रायें जो विद्यार्थी परिषद से जुड़ी हुई है वे पक्षियों के लिए दाना पानी अपने अपने घरों के बाहर घर छतो में पानी और दाना रख रहे हैं जिस हेतु पशु पक्षी भी इस कोरोना काल में भूखे ना रह पाए । और साथ ही विद्यार्थी परिषद के कुछ ऐसे कार्यकर्ता भी है जो अपनी जान की परवाह न करते हुए घरों से नगर क्षेत्र में आए हैं और वहां पूर्ण रूप से शासन प्रशासन के साथ सेवा कार्य में जुटे हैं, परिषद कोविड गाईड लाईन के तहत बाजारों में ज्यादा भीड़ एक साथ ना होने देना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना बैंक चौराहा आदि जगह पुलिस प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं।
विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता उप जिलाधिकारी बड़कोट के निर्देशानुसार covid सेंटर में जो covid मरीज हैं उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत आने पर उनकी सेवा कर रहे हैं, covid सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का कार्य भी विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पूर्ण निष्ठा के साथ कर रहे हैं।
इतना ही नहीं बल्कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता इस समय बाजार में जो आवारा पशु है उनके लिए चारे की व्यवस्था भी कर रहे हैं।
इसके बाद मिशन आरोग्य करके गांव गांव तक covid किट पहुंचाने का कार्य thermal scanning, oximeter से टेंपरेचर, oxygen level ले रहे हैं इसके साथ ही एबीवीपी बड़कोट इकाई के कार्यकर्ताओं ने अपने हेल्पलाइन नंबर सोशल मीडिया में जारी किए हुए हैं जिस किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की जरूरत हो जैसे कि दवाई राशन और अन्य आवश्यक सेवा हेतु अपने घर से ही संपर्क कर सकते है और आपको घर पर ही आकर के एबीवीपी के कार्यकर्ता सेवा देंगे।
विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता लगातार जन सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं।
इस कार्य हेतु अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विभाग सह संयोजक टिहरी उत्तरकाशी यमुना घाटी पुरोला तरवीन राणा, एबीवीपी कार्यकर्ता गौतम , अंकुश राणा, नितिन चौहान, आशीष पंवार, विकास चौहान, रोहित रावत, छात्रा मनीषा राणा, कुसुम रावत, रेखा रावत, रक्षा राणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *