March 28, 2024

News India Group

Daily News Of India

जिलाधिकारी ने शिविर लगाकर सुनी जनसमस्याएं।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने शनिवार को भेटियारा गांव की समस्या सुनने के बाद बड़ेथ गांव की भी समस्या सुनीं। गांव में शिविर लगाकर जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण किया गया।
इस दौरान ग्रामीणों को केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारियां प्रदान की गई।
ग्राम प्रधान गढ़थाती द्वारा सड़क मार्ग एवं नहर निर्माण कार्य औऱ यशबीर सिंह बिष्ट द्वारा कुठेड़ी तोक में नहर निर्माण कार्य करने,ममता देवी द्वारा रातलधार में पेयजल और शौचालय बनाने की मांग की गई। ग्राम पंचायत मट्टी के पीछे बड़े बोल्डर गिरने के खतरे को देखते हुए बोल्डर हटाने की मांग की गई। बड़ेथ समेत पांच गांव को जोड़ने वाली नहर की मरम्मत,बड़ेथ हुल्याण स्रोत से रायमेर पीएचसी और प्राथमिक विद्यालय में पेयजल आपूर्ति सुचारू करने की मांग की गई। कुठेड़ी तोक में नहर औऱ पैदल मार्गों का मरम्मत कार्य करने की मांग की गई। प्राथमिक विद्यालय हुल्याण में शिक्षक नही है,शिक्षक की तैनाती करने की मांग की गई। उत्तम सिंह नेगी ने रातलधार में पानी की आपूर्ति सुचारू करने की मांग की। भैंत सड़क मार्ग आरटीओ से पास कराने की मांग की गई। गंगा प्रसाद नौटियाल द्वारा गोरसाड़ा में पेयजल संकट को देखते हुए ट्यूबेल या सोलर पम्पिंग योजना बनाने की मांग की गई। धनेटी में पेयजल आपूर्ति बहाल करने की मांग की गई।

इस दौरान प्रदेश जिला पंचायत संगठन के अध्यक्ष प्रदीप भट्ट, जिला पंचायत सदस्य अरविंद लाल,ग्राम प्रधान बड़ेथ मनोज बिष्ट,क्षेत्र पंचायत सदस्य राहुल ढोंडियाल,डीडीओ केके पंत,सीएचओ डॉ रजनीश सिंह,जिला समाज कल्याण अधिकारी कुलदीप रावत, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी सचिन कुमार,अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई भरत राम सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *