April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

उपजिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सुविधाओं को बहाल करने को कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन।

मसूरी : शहर महिला कांग्रेस ने उप जिला चिकित्सालय में अस्पताल में आवश्यक सुविधाएं व सेवायें उपल्बध कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया व प्रदेश भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
उप जिला चिकित्सालय में शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जसबीर कौर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं, युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया व अस्पताल में आवश्यक सेवाओं व सुविधाओं को उपलब्ध कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर किया व भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर कौर ने कहा कि उप जिला चिकित्सालय का भवन तो बना दिया गया लेकिन यहां पर सुविधायें नाम मात्र की हैं। गत चुनाव में भाजपा ने आनन फानन में अस्पताल का उदघाटन किया लेकिन न ही पर्याप्त स्टाॅफ की व्यवस्था है न हीं उपकरण है। उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन भी कांग्रेस की देन है। उन्होंने कहाकि डाक्टरों की तैनाती तो यहां कर दी लेकिन जब मशीनें नहंीं होंगी तो अस्पताल का क्या लाभ। उन्होंने कहा कि अस्पताल में न सिटी स्केन की मशीन है, न ही ओटी है न महिला चिकित्सक है अगर कोई गर्भवती महिला आती है तो उसे रैफर कर दिया जाता है। हाल ही में विधायक व मंत्री गणेश जोशी ने एक करोड़ की लागत से आक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की जो कि अभी तक नहीं बना, और यह भी ओल्ड छात्र दून स्कूल के माध्यम से दिया गया। उन्होंने कहा कि अब कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है लेकिन उसके लिए अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि मसूरी व उसके  आसपास के क्षेत्र के दूर दराज से लोग आते हैं लेकिन यहां आकर उनका उपचार नहीं हो पाता ऐसे में अस्पताल का कोई लाभ नहीं है। कुलड़ी सेंटमेरी बंद कर दिया गया इन्हीं मांगो को लेकर चेतावनी स्वरूप यह धरना है अगर शीघ्र व्यवस्थाओं में सुधार नहीं किया गया तो महिला कांग्रेस आंदोलन करेगी व हर रोज धरना प्रदर्शन करेगी व अस्पताल में तालाबंदी करेगी। इस मौके पर मसूरी विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष वसीम खान, पूर्व छावनी परिषद उपाध्यक्ष महेश चंद, सुशील कुमार, मेघ सिंह कंडारी, जगपाल गुंसाई, संतोष बौथियाल, सोनिया सिंह, सहित बड़ी संख्या में महिलाए आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *