March 29, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी-देहरादून मार्ग पर गहरी खाई में गिरी कार, सात घायल।

मसूरी : उत्तरप्रदेश के फर्रुखाबाद से परिवार सहित मसूरी घूमने आ रहे पर्यटकों का वाहन मसूरी देहरादून मार्ग पर भट्टा गांव व मसूरी झील के बीच गहरी खाई में जा गिरा जिसमें सवार के चालक सहित 7 लोग घायल हो गये जिन्हें मसूरी पुलिस, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, फायर सर्विस सहित स्थानीय लोगों ने गहरी खाई से निकाला व उपचार के लिए उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद हायर संेंटर भेज दिया गया।
आज सुबह एक कार महिद्रां मराजो यूके 07 टीबी 6787 देहरादून से पर्यटकों को लेकर मसूरी आ रही थी कि भटटा गांव व मसूरी झील के बीच अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी जिसमें सवार सात लोग गंभीर घायल हो गये। सूचना मिलने पर पुलिस सहित आईटीबीपी, एसडीआरएफ, फायर सर्विस व स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे व घायलों को गहरी खाई से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर देहरादून भेज दिया गया। जिसमें दो महिलाओं और दो पुरुषों को गंभीर चोटें आई हैं व 2 साल के मासूम बच्चे को मामूली खरोच आई है बाकी को मामूली चोटें आई हैं।

मौके पर मौजूद एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि मसूरी देहरादून मार्ग पर एक महान गहरी खाई में जा गिरा है जिस पर पुलिस, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, फायर और स्थानीय लोगों द्वारा घायलों खाई से निकालना व 108 की मदद से जिला उप चिकित्सालय भेजा गया है उन्होंने बताया कि पर्यटक टैक्सी से मसूरी की ओर आ रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि ये पर्यटक देहरादून से अपनी कार छोड कर टैक्सी से मसूरी आ रहे थे।

वहीं उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ यतेंद्र सिंह ने बताया कि 108 की मदद से घायलों को जिला उप चिकित्सालय लाया गया है जहां पर उनका उपचार किया गया व 2 लोगों की नाजुक स्थिति को देखते हुए उन्हें देहरादून रेफर किया गया। उन्होंने बताया कि एक ही परिवार के होने के कारण सभी को देहरादून भेजा गया।

वही एसडीआरएफ के मुख्य आरक्षी मनोज जोशी व सुरेंद्र रावत ने बताया कि सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची व घायलों को रस्सी के सहारे खाई से निकाला गया। उन्होंने बताया कि वाहन मार्ग से लगभग सौ मीटर नीचे खाई में गिरी जिसमें काफी मशक्कत के बाद घायलों को ऊपर लाया गया।

आईटीबीपी के डिप्टी कमांडेंट अंजुल ने बताया कि वाहन गिरने की सूचना मिली जिस पर जरूरी उपकरणों के बाद बल की विशेष टीम मौके पर पहुंची व घायलों को रोप के सहारे खाई से निकाला गया व अस्पताल पहुंचाया गया। भटटा गांव निवासी धीरज ने बताया कि जैसे ही पता लगा कि गाडी गिर गई है जिस पर गांव के युवकों ने मौके पर पहुंच कर घायलों को पुलिस, आईटीबीपी, एसडीआरएफ, सीपीयू के साथ मिलकर खाई से निकाला। घायलों में वाहन चालक कमाल खान, नरेश जैन 57वर्ष पुत्र स्व प्रेम चंद जैन, निवासी कायम गंज फरूखाबाद उत्तर प्रदेश के साथ ही इनके परिवार के सदस्य अनुभव जैन 28 वर्ष पुत्र नरेश जैन, सुधा जैन 54 वर्ष पत्नी नरेश जैन, ज्ञानव जैन 32 वर्ष पुत्र नरेश जैन, मेघा जैन 28 पत्नी ज्ञानव जैन, देवांग 2 वर्ष पुत्र ज्ञानव जैन थे। पुलिस टीम में कोतवाल दिगपाल सिंह कोहली,  एसएसआई गुमान सिंह नेगी, एसआई प्रमोद कुमार,  अनिरूद्ध प्रसाद कोटियाल सीपीयू, कास्टेबल सीमा रावत, हेड कांस्टेबल संजय पांडे, सीपीयू, सुभाष पवन असवाल, सहित फायर सर्विस, आईटीबीपी, व एसडीआरएफ के अधिकारी व जवान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *