April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

स्पिक मैके के छाया कठपुतली के साथ ओक ग्रोव ने बारहवीं कक्षा को दी विदाई।

1 min read

मसूरी : ओकग्रोव स्कूल सभागार में छाया कठपुतली पर स्पिक मैके के मनमोहक कार्यक्रम की प्रस्तुति के साथ स्कूल ने 12 वीं कक्षा के छात्रों को विदाई दी। इस अवसर के मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद डिविजन अजय नंदन, व प्रधानाचार्य अभिषेक केसरवानी ने कार्यक्रम का उदघाटन किया व स्कूल पत्रिका का लोकार्पण किया।
12वीं के छात्रां की विदाई के लिए आयोजित कार्यक्रम में ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों ने अपने सभी वरिष्ठों के लिए शीर्षक तैयार किए व बारहवीं कक्षा के लड़कों और लड़कियों के लिए इस कार्यक्रम को विशेष बनाने के लिए सभी शिक्षक उपस्थित रहे। समारोह का मुख्य आकर्षण सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुति रही। कार्यक्रम की शुरुआत 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के बीच अनौपचारिक बातचीत से हुई, जिसमें उन्होंने अपने जूनियर्स के साथ छात्रावास जीवन के यादगार पलों को याद किया। इसके बाद कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। पासिंग आउट बैच के छात्रों को उनके जूनियर्स द्वारा तैयार किए गए फैंसी टाइटल दिए गए और स्मृति चिन्ह भी भेंट किए गए। ग्रेड -11 के छात्रों ने पासिंग आउट बैच के जीवन पर चित्रों और वीडियो को प्रदर्शित करने वाली लघु फिल्में दिखाईं। इस अवसर पर रेल प्रबंधक मुदाराबाद मंडल अजय नंदन ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

प्रधानाचार्य अभिषेक केसरवानी ने कहा कि छात्रों को आपस में नैतिक मूल्यों को विकसित करना चाहिए और एक अच्छा इंसान, नागरिक और इंसान बनने के साथ-साथ उन्हें महिलाओं का भी सम्मान करना चाहिए। पासिंग आउट के विदाई समारोह में तीनों विंगों के बैच प्रमुखों और स्कूल के फैकल्टी सदस्यों ने पासिंग आउट छात्रों को शुभकामनाएं दीं।

इस मौके पर हेड मास्टर विनय कुमार जूनियर स्कूल, कुसुम कंबोज हेड मिस्ट्रेस सीनियर गर्ल्स स्कूल, आरके नागपाल इंचार्ज हेड मास्टर बॉयज स्कूल, विपुल रावत, डॉ. अतुल कुमार सक्सेना, अनुपम सिंह, मनीषा शर्मा, धैर्य नागपाल, एसके रजा, आरएन यादव, प्रणिल नंदेश्वर, नीरू कुशवाहा और स्कूल के अन्य फैकल्टी सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *