April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये जनपद के 4हजार668लाभार्थियों का चयन 1हजार410लाभार्थियों को को दिये स्वीकृति प्रमाण पत्र।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

देहरादून : जनपद में 4 हजार 668 लाभार्थियों का चयन प्रधानमंत्री आवास के लिए किया गया है। जिसमें 1 हजार 410 लाभार्थियों को शनिवार को स्वीकृत प्रमाण पत्र जारी किए गए है। एनआईएसी कक्ष में विधायक यमुनोत्री केदार सिंह रावत एवं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने भटवाड़ी की सीता,सुषमा,सुरभादेवी, चिन्यालीसौड़ की मंजू, नीलम, आरती देवी, डुंडा की आरती, सरिता, अंसा देवी,रामदेई आदि को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण वितरित किए। वहीं यमुनावैली में खंड विकास अधिकारी पुरोला द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

विधायक ने सभी महिला लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त दिए जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री का मूल मंत्र है सबका साथ,सबका विकास । प्रधानमंत्री ने देश की महिलाओं के हित में अनेक सकारात्मक फैसले लिए। महिलाओं की भागेदारी सुनिश्चित की गई । विधायक ने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां महिलाओं को बताई। आवास विहीन परिवारों को आवास देकर लाभान्वित किया गया। गांव के घर-घर से लेकर तोक व छानियों तक सरकार पानी व बिजली पहुंचाने का कार्य तेजी के साथ कर रही है। दीनदयाल योजना के अंर्तगत निःशुल्क बिजली के कनेक्शन दिए जा रहे है वहीं जल जीवन मिशन योजना के अंर्तगत हर घर को पानी देने की मुहिम में पहले चरण में कनेक्शन देने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। दूसरे चरण में हर घर को पर्याप्त व स्वच्छ जल पहुँचाया जाएगा।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सभी लाभार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ जनपद के हर पात्र लाभार्थियों को मिलेगा। इस वर्ष चार हजार से अधिक लाभार्थियों का चयन किया गया। जिसमें 1410 लाभार्थियों को आज पहली किस्त जारी की गई है। जिलाधिकारी ने आवह्न किया कि जो लाभार्थी सबसे अच्छा घर बनाएगा उसे पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्राम विकास अधिकारियों की निगरानी में तेजी के साथ आवास का कार्य पूर्ण कराए जाय।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, डुंडा शैलेन्द्र कोहली,मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार,जिला विकास अधिकारी विमल कुमार सहित लाभार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *