September 19, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – भाजपा विजय संकल्प यात्रा का सुवाखोली में हुआ जोरदार स्वागत।

1 min read

मसूरी : भारतीय जनता पार्टी विजय संकल्प यात्रा मसूरी के गांधी चौक से मालरोड शहीद स्थल, मलिंगार होते हुए सुवाखोली पहुंची जहां पर टिहरी सांसद राजमाता माला राज्यलक्ष्मी शाह, विधायक प्रीतम सिंह पंवार, कबीना मंत्री गणेश जोशी ने जोरदार नारेबाजी के बीच स्वागत किया।
गांधी चौक से शुरू विजय संकल्प यात्रा मालरोड से शहीद स्थल पहुंची जहां पर सभी नेताओं ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन में मसूरी गोली कांड के शहीदों को पुष्पांजलि देकर नमन किया व उसके बाद यात्रा मलिंगार पहुंची जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोर दार स्वागत किया व यात्रा में शामिल नेताओं पर पुष्प वर्षा की व माला पहना कर स्वागत किया। इसके बाद सुवाखोली में यात्रा का स्वागत किया। इस मौके पर यात्रा में शामिल भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि अनुसूचित जाति के लोग भाजपा से जुड़ चुके हैं। व कार्यकर्ता के रूप में बूथ पर कार्य करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि भाजपा की विजय संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के विकास व प्रदेश सरकार के विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। तथा यात्रा में सभी वर्ग के लोग भाजपा को समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अनुसूचित जाति के साथ धोखा किया है जबकि भाजपा ने उनके महापुरूषों का सम्मान किया व उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोडने का कार्य किया।

इस अवसर पर भाजपा के नेता शौर्य डोभाल ने कहा कि भाजपा प्रदेश में स्थाई सरकार देना चाहती है और इस बार 60 बार का लक्ष्य रखा गया है जिसको पूरा किया जाएगा और केंद्र और राज्य सरकार लगातार उत्तराखंड के विकास के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है और केंद्र व उत्तराखंड सरकार के साढ़े 4 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। और भाजपा दुबारा प्रदेश में सत्ता में आने का रिकार्ड तोडे़गी। जो राजनैतिक दल जनता को विभिन्न योजनाएं फ्री में देने की बात करते है यह लंबे समय तक नही चलता व खुद उनकी विश्वनीयता पर इसका प्रभाव पड़ता है। अल्मोड़ा से सांसद व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा कि विजय संकल्प यात्रा दो स्थानों गढवाल में हरिद्वार व कुमांउ में बागेश्वर से शुरू की है। पिछले चुनाव में भाजपा ने 57 सीटों पर विजय हासिल की और बाकी सीटों पर 200 से 2000 के बीच का अंतर रहा है जिस पर इस बार लगातार कार्य किया गया है और इन सीटों पर भी भाजपा बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश की जनता से 54 साल तक का समय एक ही परिवार को दिया है वहीं प्रदेश में भी अवसर दिया लेकिन अगर काम किया होता तो कांग्रेस की हालत आज यह नही होती। खुद हरीश रावत व उसका परिवार हारा है मै उसी लोकसभा क्षेत्र से आता हूं। आने वाले समय में कांग्रेस की हालत और खराब होने वाली है। मसूरी विधायक और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि विजय संकल्प यात्रा हरिद्वार से शुरू हुई इस यात्रा का पूरे प्रदेश में अपार जनसमर्थन मिल रहा है बारिश होने के बावजूद भी भारी संख्या में विजय संकल्प यात्रा को समर्थन देने के लिए लोग जगह-जगह पर एकत्रित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि 60 पार का जो लक्ष्य रखा गया है उसकी शुरुआत मसूरी विधानसभा से ही होगी।

इस मौके पर टिहरी लोक सभा सांसद राजमाता माला राज्य लक्ष्मी शाह, प्रदेश प्रवक्ता विरेंद्र बिष्ट, धनोल्टी के विधायक व पूर्व मंत्री प्रीतम सिंह, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, जिला पंचायत सदस्य बीर सिंह चौहान, अनुज कौशल, मीरा सकलानी, नर्मदा नेगी, महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, महिला मोंर्चा जिला महामंमत्री अनीता सक्सेना, जिला कोषाध्यक्ष अनीता पुंडीर, मनोज रेंगवाल, सपना शर्मा, अरविंद सेमवाल, राकेश ठाकुर, पूर्व उपाध्यक्ष छावनी परिषद बादल प्रकाश, मुकेश धनाई, अमित भटट, शादाब, तनमीत खालसा, राजेश्वरी नेगी, प्रोमिला पंवार, सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *