October 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

प्रजापिता ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ब्रह्मकुमारियों ने दिया रक्षा सुत्र और प्रसाद

मसूरी । प्रजापिता ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय संस्था से जुड़ी ब्रह्मकुमारियों ने विश्वाविद्यालय के मसूरी सेवा केंद्र में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन से जुड़े व्यापारियों को रक्षा सुत्र के साथ प्रसाद दिया।

मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल सहित अन्य लोगों को प्रजापिता ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय संस्था से जुड़ी महिलाओं ने रक्षा सुत्र के साथ प्रसाद दिया । प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के स्थानीय सेवा केंद्र में रक्षाबंधन कार्यक्रम में ब्रह्मकुमारी प्रियंका दीदी ने कहा कि त्योहारों से नवचेतना का संचार होता है और सुषुप्त शक्तियां जागृत होती हैं। उन्होंने रक्षाबंधन का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा कि यूं तो बंधन किसी को अच्छा नहीं लगता है लेकिन इस रक्षाबंधन के बंधन में सभी बंधना चाहते हैं। जब हम ईश्वर के प्रेम व मर्यादाओं के बंधन में बंध जाते हैं तो विकारों और तमाम प्रकार की बुराइयों के बंधन से मुक्त हो जाते हैं। विकारों से मुक्त होने और अनैतिकता से दूर रहने से स्वतः ही हमारी रक्षा होने लगती है। ऐसे में यही अदृश्य सत्ता परमात्मा की शक्ति है जो अपनी शिक्षाओं के द्वारा ही हमारी रक्षा करते हैं।

एसोसिएशन अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि प्रजापिता ब्रह्मकुमारी बहनों ने रक्षा सुत्र के सात प्रसाद दिया है। इस अवसर पर रजत अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, जोगेन्द्र सिंह कुकरेजा , शिव अरोड़ा , राजेश शर्मा सहित अन्य लोग मौजुद रहे ।

You may have missed