April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

पिछले 24 घण्टे में नशा तस्करों पर उत्तरकाशी पुलिस की तीसरी कार्रवाई।

1 min read

रिपोर्ट – अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जनपद उत्तरकाशी में नशे के कारोबार को देखते हुये लगातार नशे के तस्करों के हौसले बेनकाब कर रही है,जनपद के तेजतर्रार युवा एस0पी0 अर्पण यदुवंशी Drugs Free Devbhoomi-2025 मिशन को बखूबी अंजाम तक पहुंचा रहे हैं, अवैध नशे का कारोबार कर युवा पीढी को नशे की चुंगल में धकेलने वालों के मंसूबों को वह लगातार विफल कर रहे हैं। अवैध नशे के प्रचलन पर पूर्णतः रोकथाम हेतु उनके द्वारा उत्तरकाशी पुलिस को सक्रिय कर रखा है। अवैध नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई करते हुये पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी अनुज कुमार के निकट पर्यवेक्षण एवं एस0एच0ओ0 मनेरी की देखरेख में कोतवली मनेरी व एस0ओ0जी0 उत्तरकाशी की संयुक्त टीम ने जाल बुनते हुये गत रात्रि में मनेरी क्षेत्रान्तर्गत गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग ओंगी बैण्ड से विक्रम सिंह व गजेन्द्र राणा नामक दो तस्करों को 1 किलो 55 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी एवं बरामदगी के आधार पर उक्त दोनो तस्करों के खिलाफ कोतवाली मनेरी पर NDPS Act 8/20 के तहत FIR पंजीकृत किया गय।

ये दोनो तस्कर चरस को इकट्ठा कर माघ मेले की आड़ में चरस को बेचने के फिराक में थे। पुलिस द्वारा अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है, आज अभियुक्तों को मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।
गत 24 घण्टों के अंदर उत्तरकाशी पुलिस ने नशा तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 06 तस्करों को गिरफ्तार कर 03 किलो 12 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है।

एस0पी0 उत्तरकाशी ने बताया गया कि उत्तरकाशी में अवैध नशा तस्करों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा,नशे का काला कारोबार कर युवाओं को बर्बाद करने वालों के खिलाफ हमारी टीमें लगातार सक्रिय हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त-
1-विक्रम सिंह पुत्र स्व0 प्यार सिंह निवासी ग्राम सालू तह0 भटवाडी जिला उत्तरकाशी उम्र-51 वर्ष।
2-गजेन्द्र राणा पुत्र भरत सिंह निवासी ग्राम जौडाउ तह0 भटवाडी जिला उत्तरकाशी उम्र-40 वर्ष।

बरामद माल- 01 किलो 55 ग्राम अवैध चरस अन्तर्राष्ट्रीय बाजार मे कीमत करीब 4,00000 रु0

पुलिस टीम-
1- अशोक कुमार-प्रभारी एस0ओ0जी0 उत्तरकाशी
2- उमेश नेगी- व0उ0नि0 कोतवाली मनेरी
3-हे0कानि0 सोवेन्द्र पाल
4-कानि0 दिनेश तोमर
5-एस0ओ0जी0 टीम उत्तरकाशी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *