April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

पालिका ने अवैध रूप से सामान बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की व पुलिस से सत्यापन करने को कहा।

मसूरी : नगर पालिका परिषद प्रशासन ने मसूरी में विभिन्न स्थानों पर बाहर से आकर यहां पर चने, चाकलेट, कैंडी आदि बेचने का कार्य करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उनका सामान जब्त किया व पुलिस से इनका सत्यापन करने को कहा गया है।
मसूरी में सीजन के दौरान बड़ी संख्या में बाहर से आकर यहां पर अपना व्यवसाय करते हैं जिससे मसूरी में एक ओर गंदगी फैलती है वहीं ये लोग बड़ी संख्या में गैंग के तौर पर यहां हरदोई आदि स्थानों से आ रखे हैं। नगर पालिका प्रशासन ने इनके खिलाफ स्वास्थ्य अधिकारी डा. आभास सिंह के नेतृत्व में अभियान चलाया गया व बड़ी संख्या में इनका सामान जब्त कर नगर पालिका लाया गया।

इस मौके पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आभार सिंह ने कहाकि नगर पालिका की ओर से इनके खिलाफ अभियान चलाकर आठ लोगों को पकड़ा है तथा इनके पास से चने, चाकलेट, गुब्बारे व कैडी आदि अवैध रूप से चेचने पर जब्त किया गया व काफी सामान पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस को भी अवगत कराया गया कि इनकी आईडी आदि का निरीक्षण कर सत्यापन करें। ये सभी हरदोई उत्तर प्रदेश के निवासी है। व चेतावनी दी गई कि आगे कोई भी इस तरह से अवैध रूप से सामान बेचा गया तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए दो टीमें बनाई गई है। और यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि एक टीम ऐसे चने, कैंडी आदि अवैध रूप से बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती रहेगी दूसरी टीम मालरोड पर अवैध रूप से खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी व जांच की जायेगी यह कार्रवाई भी निरंतर जारी रहेगी। वहीं प्लास्टिक के खिलाफ भी लगातार अभियान जारी रखा जायेगा।