September 21, 2024

News India Group

Daily News Of India

पालिका द्वारा हाल में पर्यावरण मित्र कालोनी स्ट्राबरी बैंक में डाली गई गुणवत्ताहीन छत व सीलिंग गिरी।

मसूरी : नगर पालिका परिषद के पर्यावरण मित्र कालोनी स्ट्राबरी बैंक में गत रात्रि हाल ही में डाली गई गुणवत्ता विहीन छत टूट गई जिसके कारण वहां रह रहे परिवारों जान को खतरा पैदा हो गया है। यह तो गनीमत रही कि घरों में जो लोग रह रहे थे वह बच गये। भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने मौके पर जाकर इस घटना का निरीक्षण किया व इस पूरे कार्य की जांच की मांग की।
कुलड़ी क्षेत्र में नगर पालिका परिषद के पर्यावरण मित्रों की स्ट्राबरी बैंक में कालोनी है जिसमें हाल ही में नगर पालिका परिषद के ठेकेदार ने छत डाली लेकिन वह एक बरसात भी नहीं झेल पायी। छत इतनी कमजोर थी कि ओले गिरने से ही पूरी छत व सीलिंग बैठ गई जिससे वहां रह रहे परिवारों की जान बाल बाल बची। जबकि दो परिवारों को रात भर घर के बाहर रात गुजारनी पडी। जबकि जो छत डाली गई थी वहां करीब दस परिवार रहते है तथा बाकी बची छत कभी भी गिर सकती है। इस घटना का पता लगने पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल मौके पर गये तो देख कर दंग रह गये। जो छत डाली गई थी वह इतनी कमजोर व गुणवत्ता विहीन थी कि हाथ से ही मुड़ रही थी। उन्होंने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की व कहा कि जो अग्रिम पंक्ति के कोरोना वारियर स्वच्छता कर्मी है उनके घरों का यह हाल है और पालिका के ठेकेदार गुणवत्ता विहीन कार्य कर रहे हैं जिसे देखने न उनके अभियंता जाते है न ही क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि। आश्चर्य की बात है कि सूचना देने के बाद भी मौके पर न तो पालिका से कोई अधिकारी न की क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि पहुंचे। उन्होंने कहा कि दो लोग अनिल व राकेश के घर की छत टूटने से घर में रखा सामान खराब हो गया व वे रात भर घर के बाहर रहे। जबकि करीब आठ परिवारों को भी खतरा बना हुआ है। भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने बताया कि इसकी सूचना एसडीएम मसूरी व नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को दे दी गई है। व उन्होंने इसकी जांच की मांग की व दोषी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती ने बताया कि यह घटना रात को करीब साढे बारह बजे की बात है। आज नगर पालिका अभियंता रमेश बिष्ट को लेकर मौके पर गये थे जहां उन्होंने बताया कि उसमें जिप्सन का कुछ मटीरियल लगा था जो पानी को सोखता है जिस कारण यह छत क्षतिग्रस्त हुई है। उन्होंने बताया कि इसमें रहने वाले दो कर्मचारियों के आवास को नुकसान हुआ है लेकिन जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। हालांकि वहां रहने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन उसके बाद भी उनके रहने की व्यवस्था कर दी गई है व अतिशीघ्र इसकी मरम्मत कर दी जायेगी। इस मौके पर उनके साथ भाजपा महामंत्री कुशाल राणा भी मौजूद रहे।
भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने बताया कि जब वह स्ट्राबरी बैंक में छत गिरने की सूचना पर गये तो वहां रह रहे स्वच्छता कर्मियों ने शौचालयों की दुर्दशा के बारे में जानकारी दी। देखा तो शौचालयों की हालत अत्यंत खराब है व दरवाजे तक नहीं है। उन्होंने कहा कि जो पर्यावरण मित्र पूरे शहर को इस कोरोना काल में साफ कर रहे है उनके शौचालयों की दशा अत्यंत खराब होना पालिका की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed