मसूरी – कुलदीप राज साहनी स्मृति रक्तदान शिविर में 250 ने रक्तदान किया।

मसूरी – कुलदीप राज साहनी स्मृति रक्तदान शिविर में 250 ने रक्तदान किया।

मसूरी : रोटरी क्लब मसूरी एवं आरएन भार्गव पुरातन छात्रसंघ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित 10वें कुलदीप राज साहनी स्मृति रक्तदान शिविर में 200 से अधिक रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता क्यो कि उनके रक्त देने से कई गंभीर रोगियों को नया जीवन प्राप्त होता है।
राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित कुलदीप राज साहनी स्मृति रक्तदान शिविर का उदघाटन प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब पूरे विश्व में समाज सेवा का कार्य करता है जिससे प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने कहा कि मसूरी पहाड़ों की रानी है उसके विकास व प्रदेश अच्छा बने इसका दायित्व सभी का है। हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि कुलदीप राज साहनी हर वर्ष पूरे परिवार को एकत्र करते थे, उनसे प्रेरणा लेकर सभी को कार्य करना चाहिए, अपने परिवार को, शहर को प्रदेश को व देश को एक सूत्र में बांधना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देश को बांटने वाले बहुत मिल जायेंगे पर एक करने वाले कम हैं। उन्होंने कहाकि कोई कितनी भी तरक्की कर ले अगर आपस में सहिष्णु नहीं हैं, आपस में प्यार नहीं है, तो कुछ नहीं हो सकता। इससे पूर्व रक्तदान शिविर के संयोजक संदीप साहनी ने कहा कि गत दस वर्षों से लगातार यह रक्तदान शिविर चलाया जा रहा है जिसमें हर वर्ष लगभग दो सौ लोग रक्तदान करते हैं और एक यूनिट से तीन लोगों का जीवन बचाया जाता है तो हर वर्ष करीब छह सौ लोगों का जीवन इस रक्तदान शिविर से बचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंद्रेश अस्पताल के साथ इस शिविर को टायप् किया गया है क्यों कि मसूरी के अधिकतर लोग इंद्रेश अस्पताल में उपचार के लिए जाते है और उसका लाभ मसूरी वासियों को मिलता है। उन्होंने बताया कि मेरे पिता कुलदीप राज साहनी के जन्म दिवस पर यह शिविर आयोजित किया जाता है ताकि उन्हें याद किया जा सके तथा इसमें सारा परिवार एकत्र होता है। इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष अर्जुन कैंतुरा ने बताया कि रक्तदान शिविर रोटरी व आरएन भार्गव इंटर कालेज पुरातन छात्र संघ संयुक्त रूप से आयोजित करता है। पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि रक्तदान शिविर आयोजित कर संदीप साहनी बहुत बड़ा कार्य कर रहे हैं तथा इससे बड़ा कोई दान नहीं होता। उन्होंने कहा कि निश्चित ही इसका लाभ जरूरतमंदों को मिलेगा व किसी न किसी को जीवन मिलेगा। अंत में आरएन भार्गव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनुज तायल ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर मंहत इंद्रेश अस्पताल की टीम ने यूनिट रक्त एकत्र किया। जिसमें ब्लड बैेंक कोआर्डिनेटर अमित चांदना, मोहित चावला, डा. आशना, राजेश कुकरेती, नवीन शुक्ला, सचिन, मीनाक्षी, विकास व दार्निश आदि ने सहयोग किया।

कार्यक्रम में पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, पुरातन छात्रसंघ के अध्यक्ष एनके साहनी, अग्रवाल महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष धनप्रकाशप अग्रवाल, रजत अग्रवाल, रजत कपूर, संजय अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, पालिका सभासद दर्शन रावत, प्रताप पंवार, राजीव अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, प्रमोद साहनी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

admin

जागरूकता ही मिशन

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *