April 13, 2024

News India Group

Daily News Of India

अटल उत्कृष्ट घनांनद स्टैडर्ड क्लब ने विज्ञान क्विज प्रतिगिता आयोजित की।

मसूरी : अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कॉलेज में विद्यालय के स्टैडर्ड क्लब ने भारतीय मानक ब्यूरों के सहयोग से विज्ञान क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें विद्याालय के 25 छात्र छात्राओंने प्रतिभाग किया।
क्विज प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए विद्यालय के क्लब मेंटर वरिष्ठ प्रवक्ता विरेंद्र प्रसाद बेलवाल ने बताया कि मानकों की अवधारणा के प्रति छात्रों के लिए जरूरी है व इसकी जानकारी प्रत्येक उपभोक्ता के लिए भी जरूरी बताया। उन्होंने हॉल मार्किंग, आईएसआई, एगमार्क आदि के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर प्रधानाचार्य रवि उनियाल ने कहा कि विद्यालय में स्टैंडर्ड क्लब 2021 में स्थापित किया गया व तब से क्लब लगातार समय समय पर स्टैडर्ड राइटिंग प्रतियोगिता, औद्योगिक संस्थान भ्रमण, व सामान्य ज्ञान प्रतियागिताये आयोजित की जाती है। इसी कड़ी में आयोजित प्रतियोगिता में 25 छात्र छात्राओं ने विज्ञान क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। जिसमें साक्षी रावत ने पहला, मीमांशा मलासी ने दूसरा, अनूप रावत ने तीसरा व सुमित केमवाल ने चौथा स्थान हासिल किया।

विजेताओं को पुरस्कार स्वरूप क्रमशः एक हजार, सात सौ पचास, पांच सौ व दो सौ पचास रूपये दिए गये वहीं सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिए गये। क्विज प्रतियोगिता के साथ ही चार्ट प्रतियागिता भी आयोजित की गई। इस मौके पर प्रधानाचार्य रवि उनियाल, विरेंद्र बेलवाल, अश्वनी बग्वाड़ी, सुरेंद्र कुमार रवि आदि मौजूद रहे।