September 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

सांसद त्रिवेन्द्र सिंह रावत पूर्व सांसद निशंक की किस बात से हुए सहमत , पढ़ें पूरी खबर

मसूरी । पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि विधानसभा में एक विधायक ने सरकार गिराने का सवाल उठाया वह निश्चित ही गंभीर विषय है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री निशंक ने जो कहा उससे वो भी सौ फीसदी सहमत है पूरे मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए । लेकिन आश्चर्य की बात है कि किसी भी विधायक आज तक इस मुद्दे पर न सदन के अंदर न सदन से बाहर कोई खंडन नहीं किया इससे आम जनमानस में आशंका बढ रही है। साथ ही कहा कि सरकार ने भी इसका खंडन नहीं किया है।
मसूरी में पत्रकार वार्ता में कहा कि विधानसभा में जिस विधायक ने सरकार गिराने का मामला उठाया वह न तो विश्वसनीय है, न ही अनुभवी है न ही उन्हें उत्तराखंड के सरोकारों से उसका कोई लेना देना है। लेकिन विधानसभा में सवाल उठाया गया है जो सदन की कार्रवाई का हिस्सा बना है ऐसे में उनसे प्रमाण लिए जाने चाहिए, उन्होंने उत्तराखंड के विश्वास को खंडित करने का कार्य किया। पूर्व मुंख्यमंत्री ने कहा कि इसमें इंटेलिजेंस क्या कर रहा है, उन्होंने सरकार के संज्ञान में यह मामला लाया है या नहीं, इसका पटाक्षेप होना चाहिए। ऐसे से विधानसभा अध्यक्ष अगर प्रमाण मांगती हो अच्छा होता। इससे प्रदेश के 70 विधायकों की साख पर सवाल उठाया है इस पर सरकार को भी जवाब देना चाहिए।
ऋषिपर्णा नदी की योजना निश्चित आने वाले समय में धरातल पर नजर आयेगी जिस तरह सौंग बांध की योजना आयी। उन्होंने स्वीकार किया कि महिलाओं के साथ अत्याचार बढा है इसके लिए सख्त कानून बनना चाहिए जैसा बगल के प्रदेश में अपराधियों के साथ व्यवहार किया जा रहा है। हालांकि अपराध करने वाले पकड़े जा रहे हैं, अपराधियों में खौफ होना चाहिए उन्हें दबंगई से कुचला जाना चाहिए। पुलिस को पुलिस का काम करना चाहिए, अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार के बजट की सराहना की व कहा कि युवा, महिलाओं, गरीब हो सभी के लिए योजनाएं बनी है। जिनके पास घर नहीं है उनके पक्के घर का सपना साकार होगा। वरिष्ठ नागरिकों के लिए आयुष्मान योजना 70 वर्ष से अधिक के लिए विशेष प्रावधान किया गया जो महायोजना है। वहीं सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए पेंशन योजना शुरू की व उनकी मांग पूरी की। पर्वतीय राज्यों सहित उत्तराखंड के लिए केंद्र सरकार ने बजट में विशेष प्राविघान किया है जो महत्वपूर्ण है। भू कानून पर उन्हांेने कहा इसका मॉडल बनाया जाना चाहिए कि कैसा भूकानून होना चाहिए। विधायक मुन्ना सिह चौहान ने जो सवाल उठाया वह निश्चित ही गंभीर विषय है, वह प्रदेश के ऐसे विधायक है, जिन्हें विषयों की गहरी जानकारी है। यह सवाल उत्तराख्ंाड के युवाओं व आने वाली जनरेशन के लिए जरूरी है इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष का विशेष धन्यवाद कि उन्होंने यह मामला प्रवर समिति को साैंपा। इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, पूर्व मंडलाध्यक्ष मोहन पेटवाल, विजय रमोला, मदन मोहन शर्मा, राजेंद्र रावत, अरविंद सेमवाल, मीरा सकलानी, पुष्पा पडियार, अनीता पुंडीर, आर्यनदेव उनियाल, सतीश ढौडियाल, अमित भटट, अमित पंवार, धर्मपाल पंवार, पुष्पा पुडींर, चंद्रकला सयाना, प्रमिला नेगी, लक्ष्मी उनियाल, रीता खुल्लर सहित अन्य लोग मौजुद रहे।